Uttrakhand

अनिल बलूनी ने गढ़वाल में एयर कनेक्टिविटी विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री से की भेंट

सांसद अनिल बलूनी गढ़वाल में एयर कनेक्टिविटी के विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री से की भेंट करते हुए।

देहरादून, 04 सितंबर (Udaipur Kiran) । गढ़वाल सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू से भेंट की। इस दौरान उन्होंने गढ़वाल लोक सभा के विभिन्न क्षेत्रों में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए एयर कनेक्टिविटी के लिए आग्रह किया।

गढ़वाल सांसद ने नागरिक उड्डयन मंत्री से कहा कि भोगौलिक दृष्टि से गढ़वाल एक ऐसा लोक सभा है जिसमें 14 विधानसभाएं आती हैं और इसके कई क्षेत्र देश के दुर्गम इलाकों में शुमार होते हैं। प्राकृतिक आपदाओं के कारण इस लोक सभा क्षेत्र के कई इलाकों से संपर्क टूट जाता है। सड़क मार्ग अक्सर प्रभावित होता रहता है। इस के कारण यहां से पलायन की समस्या भी काफी बड़ी होती जा रही है।

सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से आग्रह किया कि उड़ान योजना के तहत गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र के रामनगर, लैंसडाउन, पौड़ी, गोपेश्वर और जोशीमठ को देहरादून से जोड़ने पर विचार किया जाए तथा गौचर (चमोली) हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण में आ रही अड़चनों को भी दूर किया जाए ताकि इस क्षेत्र में एयर कनेक्टिविटी सुचारू रूप से चलती रहे। गढ़वाल सांसद की मांग पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए सभी मांगों पर जल्दी कार्यवाही का आश्वासन दिया।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top