HEADLINES

कोलकाता: आरजी कर के विरोध में बुझी रोशनी, मोमबत्ती और दीया जलाकर न्याय की मांग

प्रदर्शन

कोलकाता, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । आरजी कर अस्पताल की एक महिला चिकित्सक की संदिग्ध मृत्यु के खिलाफ कोलकाता में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। बुधवार रात शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने बिजली की रोशनी बंद कर मोमबत्ती और दीया जलाकर न्याय की मांग की।

आरजी कर अस्पताल के सामने धरना दे रहे जूनियर डॉक्टरों ने रात नौ बजे से अपने विरोध कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने बिजली की रोशनी बंद करके मोमबत्तियां और दीये जलाए। यह कार्यक्रम रात 10 बजे तक जारी रहेगा।

आरजी कर अस्पताल के आपातकालीन विभाग के सामने भी मोमबत्तियां जलाई गईं, जहां से उस महिला चिकित्सक का शव बरामद हुआ था। अस्पताल के परिसर में दीयों से ‘न्याय चाहिए’ जैसे नारों को उकेरा गया।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल और श्यामबाजार क्षेत्र में पुलिस की भी तैनाती की गई है ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इस आंदोलन में आम लोग भी शामिल हो गए हैं। अस्पताल में पीड़िता के परिवार के सदस्य भी पहुंचने वाले हैं, जो न्याय की मांग को लेकर सड़कों पर उतरेंगे।

आरजी कर अस्पताल में डॉक्टरों और चिकित्सा छात्रों ने बुधवार को ‘न्याय पाने के लिए प्रकाश की ओर’ नामक एक नया कार्यक्रम शुरू किया। इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक रोशनी बंद करके दीया या मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

——–

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top