Jammu & Kashmir

एसआईएच 2024 के लिए आंतरिक हैकथॉन आयोजित

एसआईएच 2024 के लिए आंतरिक हैकथॉन आयोजित

जम्मू, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग ने जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के आईआईसी सेल के सहयोग से स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन (एसआईएच) 2024 में भाग लेने के लिए अभिनव विचारों का चयन करने के लिए एक आंतरिक हैकाथॉन की सफलतापूर्वक मेजबानी की है। यह कार्यक्रम सतीश धवन अंतरिक्ष विज्ञान केंद्र के भूतल पर सम्मेलन कक्ष में आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन (एसआईएच) 2024 के लिए आठ टीमों का चयन और अनुशंसा की गई है। मूल्यांकन पैनल में विभाग के प्रतिष्ठित प्रोफेसर और विशेषज्ञ शामिल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. राकेश कुमार झा, (एचओडी, डीओईसीई) ने की। सभी विशेषज्ञों ने नवाचार, व्यवहार्यता, तकनीकी गहराई और संभावित प्रभाव जैसे मानदंडों पर ध्यान केंद्रित करते हुए प्रस्तुतियों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया। उन्होंने टीमों के साथ बातचीत भी की, उनके विचारों को और निखारने के लिए अंतर्दृष्टि और सुझाव दिए।

विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) राकेश कुमार झा ने कहा कि एसआईएच 2024 के लिए आंतरिक हैकाथॉन ने हमारे छात्रों को खुद को चुनौती देने और अलग तरीके से सोचने का एक शानदार अवसर दिया है। पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों में ऐसा उत्साह और प्रतिभा देखना उत्साहजनक है। इस तरह के आयोजन समस्या-समाधान की मानसिकता को पोषित करने और उन्हें एसआईएच जैसे बड़े मंचों के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण हैं।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top