Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मिडिल स्कूल में मिड-डे मील खाने से 29 बच्चे बीमार

पीपरखूंटा मिडिल स्कूल में मिड-डे मील खाने से 29 बच्चे बीमार

रायपुर, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) ।छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के मैनपुर स्थित पीपरखूंटा मिडिल स्कूल में बुधवार को मिड-डे मील खाने से 29 बच्चे बीमार हो गए हैं। उन्हें सिर दर्द और उल्टियां शुरू हो गईं। इसके बाद सभी को अमलीपदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि भोजन बनाते समय दाल में छिपकली गिर गई थी।बीईओ महेश पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।प्रधान पाठक को नोटिस देने की बात कही गई है

सूचना मिलते ही प्रधान पाठक संतोष जगत ने तुरंत पालकों से संपर्क किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए 108 एंबुलेंस को बुलाया। जिसके बाद सभी 30 बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमलीपदर में भर्ती कराया गया। फिलहाल सभी बीमार बच्चों का इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक, मध्यान्ह भोजन के वक्त जब बच्चों को दाल परोसा जा रहा था, उसी वक्त दाल में मारी हुई छिपकली निकली। जिसे देखते ही तुरंत भोजन रुकवा दिया गया। लेकिन आधे से अधिक बच्चे खाना खा चुके थे। जिसकी वजह से उन्हें सिर दर्द, उल्टी और चक्कर की शिकायत भी हुई। बच्चों की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रधान पाठक ने सभी छात्रों के परिजनों को सूचना दी और बच्चों को इलाज के लिए अमलीपदर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।जहां उनका इलाज जारी है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top