Uttrakhand

उत्तराखंड के शिक्षकों को मिलेगा ‘स्पर्श गंगा शिक्षाश्री सम्मान-2024’

‘स्पर्श गंगा शिक्षाश्री सम्मान-2024’ के लिए चयनित शिक्षक।

नैनीताल, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । हिमालयन एजुकेशन रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसाइटी (हर्ड्स) ने इस वर्ष ‘स्पर्श गंगा शिक्षाश्री सम्मान-2024’ के लिए उत्तराखंड के शिक्षकों का चयन कर लिया है। स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, शैक्षिक नवाचार और सामाजिक सरोकारों में उल्लेखनीय योगदान के लिए डॉ. सरिता उनियाल, डॉ. दीपा सिंह, बिंदु साह, सुरजी नेगी, और यशपाल सिंह रावत को यह सम्मान दिया जाएगा।

हर्ड्स संस्था के सचिव और स्पर्श गंगा अभियान के राष्ट्रीय समन्वयक प्रो. अतुल जोशी ने बताया कि इन शिक्षकों को आगामी 17 दिसंबर 2024 को ‘स्पर्श गंगा दिवस’ के अवसर पर 11 हजार रुपये नकद, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस वर्ष की चयन समिति में पद्मश्री कल्याण सिंह रावत ‘मैती’, शिक्षाविद डॉ. एसडी तिवारी, प्रो. प्रभाकर बड़ोनी, प्रो. एमस पांडे, प्रो. सीएस जोशी और डॉ. सर्वेश उनियाल शामिल थे। शिक्षकों का चयन उनके शैक्षिक नवाचार, क्रियात्मक शोध, और सामाजिक सरोकारों के आधार पर किया गया।

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दीवान रावत, हर्ड्स के अध्यक्ष केके पांडेय, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नवीन वर्मा, डॉ. सुरेश डालाकोटी, डॉ. नवीन जोशी, डॉ. प्रमोद कुमार अग्रवाल गोल्डी, डॉ. एलएम पांडे, डॉ. विनोद जोशी, डॉ. जीवन उपाध्याय और डॉ. मनोज पांडेय ने भी शिक्षकों की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी

Most Popular

To Top