Uttar Pradesh

गाजियाबाद में छात्रावास के कायाकल्प के लिए बजट जारी, बेहतर होंगी सुविधाएं : असीम अरुण

असीम अरुण

लखनऊ, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । समाज कल्याण विभाग की ओर से गाजियाबाद जनपद के नंदग्राम में स्थित राजकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास में सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने 02 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं, जिसमें से पहली किश्त के रूप में एक करोड़ रुपये समाज कल्याण विभाग ने जारी कर दिये हैं।

समाज कल्याण विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की ओर से जारी की गई धनराशि से छात्रावासों की सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाएगा, ताकि छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में समाज कल्याण विभाग शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए निरंतर प्रयासरत है, ताकि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े परिवार के बच्चों तक तकनीक आधारित आधुनिक शिक्षा का लाभ पहुंच सके। इसके लिए योग्य शिक्षकों की नियुक्ति के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधाएं भी प्रदान की जा रही हैं। इसी क्रम में जनपद गाजियाबाद में संचालित राजकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास में मरम्मत एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य कराने के लिए पहली किश्त के रूप में एक करोड़ रुपये जारी किये गये हैं।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण

Most Popular

To Top