Assam

पूसीरे ने अगस्त माह में 1024 माल रेक किए अनलोड

मालगाड़ी का फाइल फोटो

गुवाहाटी, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) ने अपने क्षेत्राधिकार के अधीन आने वाले राज्यों के कई स्थानों में वस्तुओं की आपूर्ति करने के क्रम में चालू वर्ष के अगस्त माह के दौरान मालगाड़ियों के 1024 रेकों की अनलोडिंग की है। पूसीरे ने अगस्त माह के दौरान एफसीआई

से चावल, चीनी, नमक, खाद्य तेल, खाद्यान्न, उर्वरक, सीमेंट, कोयला, सब्जी, ऑटो, टैंक और अन्य सामग्रियों का परिवहन कर इसे अपने क्षेत्राधिकार के अधीन विभिन्न गुड्स शेडों में अनलोड किया।

पूसीरे के सीपीआरओ कपिंजल किशोर ने बुधवार को बताया है कि चालू वर्ष के अगस्त माह के दौरान असम में मालगाड़ियों के कुल 589 रेक अनलोड किए गए, जिनमें से 291 आवश्यक सामग्रियों से लोड थे। उक्त महीने के दौरान त्रिपुरा में 61 रेक, नगालैंड में 17 रेक, अरुणाचल प्रदेश में 10 रेक, मणिपुर में एक रेक और मिजोरम में तीन रेक अनलोड किए गए। इसके अलावा, अगस्त में पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन पश्चिम बंगाल में 204 फ्रेट रेक और बिहार में 139 फ्रेट रेक भी अनलोड किए गए थे।

उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण सेक्शनों पर दोहरीकरण कार्यों के शीघ्र निष्पादन, उन्नत टर्मिनल हैंडलिंग सुविधाओं के कारण माल परिवहन की आवक और जावक गतिविधियों में वृद्धि हुई है। सभी स्तरों पर सतत निगरानी के परिणामस्वरूप टर्नअराउंड समय में भी कमी आई है और अनलोडिंग दक्षता में वृद्धि हुई है।

—————

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top