Uttar Pradesh

सीमेंट कारोबारी के हत्यारोपितों के साथ मुठभेड़, गोली लगने से दाे घायल

पुलिस टीम के एसपी देहात एवं घायल दाेनाें बदमाशाें काे उपचार हेतु पुलिस ले जाते है।

मथुरा, 04 सितम्बर (Udaipur Kiran) । थाना महावन पुलिस और एसओजी टीम की महावन क्षेत्र में बीती रात बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें विगत दिनों सीमेंट कारोबारी से लूट कर हत्या करने के दो हत्यारोपित के पैर में गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने उनके कब्जे से कारोबारी से लूटी नकदी, जेवर के अलावा असलाह, बाइक बरामद कर ली है। घायलों को उपचार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी देहात त्रिगुण बिसेन ने बताया कि एक सितम्बर की शाम सीमेंट कारोबारी जितेन्द्र सिंह का महावन क्षेत्र में कार में शव मिला था। उनकी गला घोंट कर हत्या की गयी थी। सीसीटीवी, सर्विलांस और लोकल इंटेलीजेंस की मदद से हत्यारोपियों के चिह्नित करने के बाद से ही टीमें उनकी तलाश में जुटी थीं। बीतीरात पुलिस टीम लक्ष्मीनगर-महावन रोड पर नगला पापरी तिराहे के समीप चेकिंग कर रही थी। तभी सामने से आ रहे बाइक सवार पुलिस को देख बाइक छोड़ फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इस दौरान पैर में गोली लगने से हरेन्द्रपाल उर्फ गांधी निवासी मनोहरपुर, महावन, गीतम सिंह निवासी मनोहरपुर, महावन घायल हो गये। गीतम सिंह के दोनों और हरेन्द्रपाल उर्फ गांधी के एक पैर में गोली लगी है। इनके कब्जे से मृतक से लूटी एक चेन, अंगूठी व 8500 रुपये नकद तथा दो तमंचा, कारतूस बरामद किये हैं।

एसपी देहात ने बताया कि मृतक जितेन्द्र सिंह बालाजीपुरम, हाइवे में बिल्डिंग मिटेरियल व थोक में सीमेन्ट बिक्री की दुकान है। उसके हरेन्द्रपाल पर 75 हजार रुपये थे। हरेन्द्रपाल नहीं दे रहा था। उसने जितेन्द्र सिंह से 300 कट्टा सीमेंट और मंगाया और कहा सीमेंट उतरने पर पूरा पेमेंट कर देगा। उसने 300 कट्टे सीमेंट उतार कर पेमेंट मांगा तो हरेन्द्र पाल योजना बनाकर कुमरगढ़ के पास निर्माणाधीन बरेली हाइवे पर बातचीत करने को ले गया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

(Udaipur Kiran) / महेश कुमार

Most Popular

To Top