Sports

44वीं एशियाई ओलंपिक परिषद की आम सभा की मेजबानी के लिए तैयार राजधानी दिल्ली

एशियाई ओलंपिक परिषद लोगो

नई दिल्ली, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) 8 सितंबर को नई दिल्ली के कन्वेंशन सेंटर के भारत मंडपम में होने वाली आगामी 44वीं ओसीए आम सभा में अपने नए नेतृत्व का चुनाव करेगी।

इस अवसर पर एशियाई ओलंपिक परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष रणधीर सिंह, युवा मामले एवं खेल मंत्री मनसुख मंडाविया और एशिया के सभी 45 देशों के शीर्ष खेल नेता मौजूद रहेंगे।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और अनुभवी खेल प्रशासक रणधीर सिंह को आधिकारिक तौर पर ओसीए के पहले भारतीय अध्यक्ष के रूप में घोषित किया जाएगा, जो इस साल की शुरुआत में शीर्ष पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार के रूप में उभरे थे। इस कार्यक्रम के एजेंडे में पूर्वी एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया, दक्षिण एशिया, मध्य एशिया और पश्चिम एशिया के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव भी शामिल है। चुनाव गुप्त मतदान द्वारा कराए जाएंगे।

चुनावों से पहले रणधीर सिंह ने कहा कि नई दिल्ली में ओसीए महासभा की मेजबानी करना देश के लिए गर्व की बात है।

रणधीर सिंह ने एशियाई ओलंपिक परिषद की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा, देश की राजधानी में ओसीए महासभा की मेजबानी करना भारतीय खेल जगत के लिए बहुत सम्मान की बात है। ओसीए के सदस्यों और अन्य प्रमुख वैश्विक खेल संगठनों और निकायों सहित दुनिया भर से विशेष गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करने में सक्षम होना हमारे देश के लिए सौभाग्य की बात है। हमें विश्वास है कि आगामी सभा नए नेतृत्व के तहत एशियाई देशों में ओलंपिक खेलों के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त करेगी।

8 सितंबर को होने वाले प्रमुख आयोजन से पहले, एशियाई ओलंपिक परिषद 5 सितंबर को नई दिल्ली में आईटीसी मौर्य में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेगी, जिसमें एशियाई ओलंपिक परिषद के उप महानिदेशक विनोद कुमार तिवारी और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओसी) की अध्यक्ष पी.टी. उषा रणधीर सिंह के साथ मौजूद रहेंगी।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top