CRIME

जमीन विवाद मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, 16 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

एसडीपीओ अभिजीत कुमार

कटिहार, 04 सितंबर (Udaipur Kiran) । सहायक थाना पुलिस ने आदिवासी समुदाय के जमीन विवाद मामले में मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में 16 नामजद और करीब 50 अज्ञात लोग शामिल हैं।

बुधवार को सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अभिजीत कुमार ने बताया कि सहायक थाना क्षेत्र स्थित ऑफिसर कॉलोनी के कुछ आदिवासी समुदाय के महिलाओं के आरोप पर मामला दर्ज कर लिया गया है। महिलाओं ने आरोप लगाया है कि ऑफिसर कॉलोनी स्थित करीब 76 डी. जमीन पर 60-70 दबंग व्यक्तियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इस जमीन पर आदिवासी समुदाय के लोगों का दावा है।

इस मामले को लेकर कटिहार व्यवहार न्यायालय में मुकदमा लंबित है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया गया है जो मामले की जांच करेगी।

उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर बीते 02 सितंबर को कटिहार समाहरणालय के मुख्य द्वार पर 10 आदिवासी महिलाओं ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। सभी महिलाओं ने अपने शरीर पर डीजल छिड़का और आग लगाने की कोशिश करने लगीं। मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस वालों ने सभी को रोका और फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाकर महिलाओं के ऊपर पानी की डाला गया था।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top