BUSINESS

राष्‍ट्रीय वित्‍तीय सूचना रजिस्‍ट्री गठित करने का बिल लगभग तैयार: अजय सेठ

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ

मुंबई/नई दिल्‍ली, 03 सितंबर (Udaipur Kiran) । आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने मंगलवार को कहा कि क्रेडिट रेटिंग व्यवस्था में अंतर को पाटने में मदद के लिए राष्ट्रीय वित्तीय सूचना रजिस्ट्री स्थापित करने से जुड़ा विधेयक लगभग तैयार है।

वित्‍त मंत्रालय के आ‍र्थिक मामलों के विभाग के सचिव अजय सेठ ने यहां भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के वित्त पोषण 3.0 पर आयोजित शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्‍होंने कहा कि क्रेडिट रेटिंग और पूंजी बाजार के विकास को लेकर और अधिक काम करने की जरूरत है। सेठ ने कहा कि इसका उद्देश्य क्रेडिट से संबंधित जानकारी के लिए एक सार्वजनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है।

सेठ ने कहा कि राष्ट्रीय वित्तीय सूचना रजिस्ट्री (एनएफआईआर) कर्ज देने वाली एजेंसियों को सही जानकारी उपलब्ध करा सकती है। उन्‍होंने आगे कहा कि हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए सहयोग बहुत जरूरी है। सेठ ने कहा कि कोई भी संस्था, संगठन या क्षेत्र अकेले उनका समाधान नहीं कर सकता। उन्‍होंने कहा कि सरकार, विनियामक निकाय, उद्योग संघ और नागरिक समाज, सभी को नीति निर्माण, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और हमारे सामने आने वाली आम चुनौतियों से निपटने के लिए अभिनव समाधान विकसित करने पर मिलकर काम करने की ज़रूरत है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top