HEADLINES

वरुणावत पर्वत की तलहटी से फिर हुआ लैंडस्लाइट, नहीं हुआ नुकसान

उत्तरकाशी लोग बारिश के बीच अपने घरों से निकलने बाहर।।

उत्तरकाशी, 03 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तरकाशी में शाम साढ़े पांच बजे से लगातार हो रही बारिश के बीच एक बार पुनः उत्तरकाशी के वरुणावत पर्वत से लगे गुफियारा-जल संस्थान कॉलोनी के ऊपर पहाड़ी से मंगलवार देर शाम पुनः भारी भूस्खलन हुआ। हालांकि नीचे आबादी क्षेत्र में किसी नुकसान की खबर नहीं है।

जिलाधिकारी डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि ख़तरे की जद में सभी भवनों को खाली करवा दिया गया है। सभी लोगों को सुरक्षित धर्मशालाओं में शिफ्ट करवा दिया गया है। वहीं जिलाधिकारी बीआरओ एनडीआरफ, एसडीआरएफ, पुलिस, अलर्ट मोड पर रखा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को साढ़े पांच बजे शाम से झमाझम भारी बारिश के कारण वरुणावत पर्वत की तलहटी के निचे गुफियारा-जल संस्थान कॉलोनी के ऊपर हो भूस्खलन क्षेत्र में बीच-बीच में पत्थर गिरने की भी आवाज आ है। जिससे कलेक्ट्रेट कॉलोनी, भटवाड़ी टैक्सी स्टैंड रोड़ पर लोग बारिश के बीच अपने अपने घरों से बाहर निकले हैं।

पहले भूस्खलन क्षेत्र से हल्की लैंडस्लाइड हो रही थी लेकिन सवाल आठ बजे भूस्खलन का अटका हुआ मलवा निचे गिरा जिसकी भारी आवाज आई है। उधर जिला आपदा परिचालन केंद्र से भूस्खलन क्षेत्र में जैनसन्स इलेक्ट्रॉनिक्स से फौकस कर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / चिरंजीव सेमवाल

Most Popular

To Top