Haryana

गुरुग्राम: पांच साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर घर-घर पहुंच रही है टीम नवीन गोयल

फोटो नंबर-01: गुरुग्राम में घर-घर नवीन गोयल का रिपोर्ट लेकर पहुंचे साथी।

-कैनविन के माध्यम से व संगठन के माध्यम से जनसेवा की दे रहे हैं जानकारी

-गुडग़ांव विधानसभा से भाजपा की टिकट के प्रबल दावेदार हैं नवीन गोयल

गुरुग्राम, 3 सितम्बर (Udaipur Kiran) । व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयेाजक नवीन गोयल पिछले 5 साल से गुरुग्राम की सेवा में अनवरत लगे हुए हैं। जिनकी सुबह सेवा की सोच से होती है और रात सेवा करते-करते हो जाती है। आधी रात को भी फोन कॉल पर उपलब्ध रहकर लोगों की समस्याओं का समाधान कराने वाले नवीन गोयल गुरुग्राम में लोकप्रिय नेता के रूप में उभरकर सामने आए हैं।

भारतीय जनता पार्टी में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक का दायित्व संभाल रहे नवीन गोयल ने 2019 के चुनाव में गुडग़ांव से टिकट की दावेदारी की थी। उस चुनाव में टिकट नहीं मिल पाने का मलाल जरूर रहा, लेकिन संगठन और समाज के लिए नवीन गोयल हमेशा सक्रिय ही रहे। राजनीति को समाजसेवा का माध्यम कहने वाले नवीन गोयल ने सेवा कार्यों को जारी रखा। संगठन की ओर से दी गई हर जिम्मेदारी, हर दायित्व पर वे सोने से खरे उतरे। संगठन के हर काम को अपना परम धर्म मानकर उन्होंने पूरा किया।

कैनविन की सेवाओं से गुरुग्राम को दे रहे लाभ

कैनविन पॉलिक्लीनिक से शुरू होकर कैनविन आरोगय धाम बनाया। जहां रोजाना हजारों लोगों स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। साथ में कैनविन महिला कौशल विकास केंद्र शुरू किए, जहां अनेक महिलाएं विभिन्न प्रकार के कोर्स करके आत्मनिर्भर बन रही हैं। युवाओं की स्किल बढ़ाने के लिए सेंटर खोला। उसी के माध्यम से युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार भी दिला रहे हैं।

सफाई के क्षेत्र में लगातार 5 साल से नवीन गोयल अपनी टीम के साथ जुटे हुए हैं। अनेक स्थानों पर वर्षों से पड़ी गंदगी को साफ करके उन्होंने स्वच्छता की सौगात दी है। सिंगल यूज प्लास्टिक के खात्मे के लिए उन्होंने मुहिम को कभी थमने नहीं दिया। हर मंच से उन्होंने इस विषय पर जागरुक भी किया और कपड़े के थैले वितरित करके सिंगल यूज प्लास्टिक से तौबा करने को प्रेरित किया। जिस वार्ड से भी सीवरेज, पीने के पानी की किल्लत की उन्हें जानकारी मिली, तुरंत ही लोगों के बीच पहुंचे। नगर निगम के अधिकारियों से अनुरोध करके उन्होंने इन समस्याओं को बिना देरी के दुरुस्त कराया।

(Udaipur Kiran) /ईश्वर

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top