Jammu & Kashmir

डीईओ पुंछ ने सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

डीईओ पुंछ ने सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

जम्मू, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी पुंछ विकास कुंडल ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए किए गए सुरक्षा उपायों की समीक्षा हेतु सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, बीएसएफ, सेना के अधिकारी और अतिरिक्त उपायुक्त शामिल हुए। इस संवेदनशील सीमावर्ती जिले में घटना-मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया। एसएसपी मुमताज अहमद ने विधानसभा चुनावों की प्रत्याशा में वर्तमान सुरक्षा माहौल, कानून प्रवर्तन तत्परता और चुनाव तैयारियों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

सेना और अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों ने जिले के भीतर और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा परिदृश्य पर डीईओ को जानकारी दी। डीईओ ने पुंछ जिले को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों जैसे मुगल रोड और बीजी-राजौरी रोड पर मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के महत्व पर जोर दिया ताकि यात्रियों को कम से कम असुविधा के साथ उच्च स्तरीय जांच सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने नियंत्रण रेखा पर स्थित मतदान केंद्रों और पूरे जिले में अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इसके अतिरिक्त डीईओ विकास कुंडल ने नियंत्रण रेखा पर बनाए गए बंकरों की तैयारी पर प्रकाश डाला ताकि किसी अप्रिय घटना की स्थिति में वैकल्पिक मतदान केंद्र बनाए जा सकें।

सेना और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने डीईओ को आगामी चुनावों के लिए अपनी कार्ययोजनाओं का विवरण प्रदान किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुंछ को आपात स्थिति में एम्बुलेंस और अन्य आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने का निर्देश दिया गया।

चर्चा में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए समन्वित रणनीतियों पर जोर दिया गया जिसमें आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करने ओवर ग्राउंड वर्कर नेटवर्क को बाधित करने और घुसपैठ विरोधी ग्रिड को मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया गया। अधिकारियों ने चुनावों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों के बीच तालमेल के महत्व को रेखांकित किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top