Haryana

हरियाणा के चुनावी रण में कूदी एनएसयूआई, शुरू किया ‘मेरा पहला वोट’ अभियान

चंडीगढ़ में प्रचार अभियान लांच करते एनएसयूआई अध्यक्ष व पदाधिकारी

प्रदेश की सभी विश्वविद्यालयाें और कॉलेजाें में जाकर छात्रों को करेंगे लामबंद

अग्निवीर, महिला सुरक्षा, पक्की भर्ती, पेपरलीक व फीस वृद्धि को बनाएंगे मुद्दा

चंडीगढ़, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा में विधानसभा चुनाव में छात्रों के मुद्दों को लेकर नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआई) ने भी ताल ठोक दी है। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अविनाश यादव ने मंगलवार को चंडीगढ़ में संगठन का चुनाव अभियान ‘मेरा पहला वोट’ लाॅन्च किया। एनएसयूआई एक महीने तक प्रदेश की यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में जाकर छात्रों के बीच जागरुकता लाएगी कि वे अपना पहला वोट किन मुद्दों पर कांग्रेस को दें।

अविनाश यादव ने कहा कि मतदान में भागीदारी कर अपनी वोट सही जगह डालना हर एक युवा की जिम्मेदारी है। इसलिए हमारे कैंपेन की टैगलाइन ‘बात है भागीदारी की, हमारी जिम्मेदारी की’ बनाई गई है। इससे पहले प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों में जाकर छात्रों की राय भी जानी है कि उनकी क्या समस्याएं हैं। ज्यादातर छात्रों ने कहा कि वह अपनी पहली वोट अग्निवीर, महिला सुरक्षा, पक्की भर्ती, पेपर लीक और फीस वृद्धि आदि मुद्दों को देखते हुए देंगे। यादव ने कहा कि हजारों छात्रों के साथ चर्चा में सामने आया कि अग्निवीर योजना से सेना में जाने वाले छात्रों को अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा है और वे पहले की तरह सेना में पक्की भर्ती ही चाहते हैं। छात्राओं को कॉलेज कैंपस में सुरक्षा की चिंता है क्योंकि भाजपा सरकार में गुंडागर्दी चरम पर है। सत्ता में बैठे लोग खुद अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। कैंपस में अधिकतर जगह कैमरे भी नहीं लगे हैं। वहीं, प्रदेश का युवा भाजपा सरकार में हुई कच्ची भर्तियों और पेपर लीक को लेकर सबसे ज्यादा परेशान है। प्रदेश में लगभग दो लाख पद सरकारी विभागों में खाली पड़े हैं, लेकिन भाजपा ने कौशल रोजगार निगम के जरिये कच्ची भर्ती कर युवाओं का शोषण किया है। हरियाणा की भर्तियों में 30 से ज्यादा पेपर लीक हुए हैं। इससे योग्य उम्मीदवारों की मेहनत पर पानी फिरा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर छात्रों व युवाओं से जुड़े इन सभी मुद्दों का समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक और कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बताया कि उनकी फीस बेतहाशा बढ़ाई गई है। गरीब परिवारों के बच्चे यह फीस नहीं भर सकते। किसान परिवारों के बच्चों का कहना है कि उनकी फसलों को उचित समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा। किसान परिवार कर्ज के जाल में फंसे हुए हैं। एनएसयूआई ‘मेरा पहला वोट’ कैंपेन के जरिये हरियाणा के सभी कॉलेज में जाकर स्टूडेंट्स के बीच प्रचार करेगी कि वे अपना पहला वोट कांग्रेस को दें।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top