Chhattisgarh

रायपुर : ओपीएस चुनने वाले शासकीय सेवकों के पेंशन निर्धारण की ट्रेनिंग 4 को

Cg govt logo

रायपुर, 3 सितम्बर (Udaipur Kiran) । ओल्ड पेंशन स्कीम चुनने वाले शासकीय सेवकों की पेंशन निर्धारण प्रक्रिया का प्रशिक्षण कल 4 सितम्बर को शासकीय कन्या पाॅलिटेक्निक कालेज बैरन बाजार में होगा। यह कार्यशाला दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह द्वारा इस प्रशिक्षण सह कार्यशाला में उपस्थित होने के लिए जिले के सभी आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस कार्यशाला में पुरानी पेंशन योजना लागू होने के बाद मृत्यु होने वाले और आशक्तता वाले शासकीय सेवकों के प्रकरणों में राशि समायोजन तथा पेंशन निर्धारण की प्रक्रिया की पूरी जानकारी वित्त विभाग के अधिकारियों द्वारा दी जाएगी।

कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने पुरानी पेंशन योजना लागू होने के बाद मृत्यु होने वाले शासकीय सेवकों के पेंशन प्रकरणों के निराकरण में हो रही देरी को भी गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस कार्यशाला में सभी आहरण-संवितरण अधिकारियों को अपने-अपने प्रभारी कार्यालय सहायक के साथ इस कार्यशाला में अनिवार्यतः उपस्थित होने के निर्देश जारी किए हैं।

कलेक्टर ने साथ ही जिले के विभिन्न कार्यालयों में लंबित ऐसे प्रकरणों को कार्यशाला में ट्रेनिंग के बाद अगले 3 दिनों के भीतर निराकृत कर सक्षम कार्यालय को भेजने को भी कहा है।

(Udaipur Kiran) / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top