Madhya Pradesh

छतरपुर : थाने के अंदर रखा अबैध रेत का ट्रैक्टर लेकर भागा आराेपित

छतरपुर : थाने के अंदर रखा अबैध रेत का ट्रैक्टर लेकर भागा आराेपी

छतरपुर, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) छतरपुर जिले में रेत माफिया कितने दबंग है इसका उदाहारण दिन दहाडे पुलिस की आंखाें में धूल झाैंककर अबैध बालू परिवहन करने वालाें ने दिखा दिया है। सिविल लाइन थाना से मंगलवार को एक रेत माफिया थाने के अंदर रखा रेत का ट्रैक्टर लेकर भाग गया । जिसे दिखते ही पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। इस दौरान सटई रोड के पास ट्रैक्टर की ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई।

पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर को सीधा कराया और उसके बाद वापस थाने में रखवा दिया है। पिछले दोनों जनसुनवाई में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अवैध रेत की शिकायत पर खनिज अधिकारी अमित मिश्रा को फटकार लगाई थी। इसके बाद से खनिज विभाग की टीम रेत माफियाओं पर कार्रवाई करने की कोशिश में लगी है। मंगलवार की सुबह सहायक खनिज अधिकारी रामाकांत तिवारी ने सटई रोड पर रेत माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया। जिसे सिविल लाइन थाने में रखवा कर रेत के ट्रैक्टर पर कार्रवाई शुरू कर दी। दोपहर 1 बजे रेत माफिया मुकेश यादव सिविल लाइन थाने पहुंचा और ट्रॉली में भरी रेट को थाने के अंदर खाली करके ट्रैक्टर लेकर भागने लगा तभी थाने में मौजूद पुलिसकर्मी ने देखा और ट्रैक्टर के पीछे लग गए। तभी सटई रोड गली नंबर 4 में तेज रफ्तार ट्रैक्टर की ट्रॉली बीच रोड पर पलट गई।

ट्रैक्टर चालक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने जेसीबी बुलाई और ट्रैक्टर को सीधा कराया। उसके बाद वापस थाने में रखवा दिया है। एसपी अगम जैन से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि इस मामले में मुझे जानकारी नहीं है मैं संबंधित थाना अधिकारी से बात करके जानकारी लेता हूं। संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सिविल लाइन थाना प्रभारी बाल्मिक चौबे ने बताया कि खनिज विभाग की टीम ने आज सुबह एक ट्रैक्टर जब्त करते हुए सिविल लाइन थाने में रखवाया था। इसी बीच आरोपी ट्रैक्टर लेकर भाग रहा था पुलिस ने ट्रैक्टर को पुन: जब्त कर थाने में रख दिया है।

फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस संबंध में खनिज अधिकारी अमित मिश्रा और सहायक अधिकारी रमाकांत तिवारी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया गाैरतलब है छतरपुर शहर में रेत माफिया बडी संख्या में सक्रिय है दिन- रात अवैध रेत उत्खनन आैर परिवहन लगातार जारी है जिस पर अंकुश लगा पाने में खनिज विभाग,राजस्व विभाग,पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली लगातार सबालाें के घेरे में है , सूत्राें की माने ताे राजनैतिक संरक्षण के कारण प्रशासन तंत्र आंखाें पर पटदी बांधकर जानते हुए अनजान बना हुआ है।

(Udaipur Kiran) / सौरव भटनागर

Most Popular

To Top