Haryana

रेवाड़ीः लोक गीतों व भजनों के माध्यम से ग्रामीणों को बढ़चढक़र मतदान करने का दिलाया जा रहा संकल्प

गीतों व भजनों के माध्यम से वोट की महत्ता और लोकतंत्र के महापर्व के बारे में जानकारी देते कलाकार।

रेवाड़ी, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकार मंगलवार को लगभग एक दर्जन गांवों में पहुंचकर लोक गीतों व भजनों के माध्यम से वोट की महत्ता और लोकतंत्र के महापर्व के बारे में जानकारी दी।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक ओर जहां सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम ‘वोट डालने जरूर जाएं…’ का संदेश लेकर ग्रामीणों के बीच पहुंच रही है तथा लोक गीतों, भजनों व मतदाता जागरूकता संकल्प दिलाकर मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक कर मतदान का महत्व समझा रही है।

मंगलवार को सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम ने एलबीपी दीपक कुमार के नेतृत्व में एमबीपी मदनलाल व सतबीर सिंह के साथ गांव खेड़ा मुरार, मंगलेश्वर, रायपुर, बिदावास, नंगली परसापुर, झाबुआ, दुल्हेड़ा कलां व दुल्हेड़ा खुर्द में पहुंचकर मतदाताओं को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। जिला प्रशासन की ओर से जिले के प्रत्येक मतदाता को प्रेरित व जागरूक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए एक-एक मतदाता तक पहुंच कर उनके वोट की महत्ता और लोकतंत्र के महापर्व के बारे में जानकारी दी जा रही है ताकि चुनाव का पर्व देश का गर्व थीम को सही मायनों में चरितार्थ किया जा सके।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top