Bihar

फर्जी शिक्षक सहित 6 पर FIR दर्ज

किशनगंज,03सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर पोठिया थाना में फर्जी शिक्षक पर एफआईआर दर्ज हुआ है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लगभग 2 करोड़ सरकारी राशि गबन करने का आरोप है। इसमें छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

मामला पोठिया प्रखंड के टीपीझाड़ी पंचायत के मदरसा ख्वाजा गरीब नमाज सैयद नूर अली शाह और मदरसा नंबर 609/344 गांव गोगनाती से जुड़ा है। मंगलवार को मदरसा शिक्षक कल्याण संघ पूर्णिया के प्रमंडलीय सचिव मो. निसार आलम ने बताया कि बीते दिनों पुलिस उप महानिर्देशक पूर्णिया को आवेदन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग हुई थी। पोठिया थानाध्यक्ष ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमकुम मल्लिक से स्पष्ट जांच रिपोर्ट की मांग की।

थानाध्यक्ष ने स्थल का जांच किया है। जांच के दौरान एक नाम से दो मदरसा चलने का तथ्य सामने आया है। इस मामले में मो. नूर असरफ, मो. बदीरुद्दीन राही, सहन रजा, मो. मुमताज आलम, मो. मुजाहिद हुसैन, नामजद आरोपी है। पोठिया थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार ने बताया कि थाना कांड संख्या 256/24 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अनुसंधान के लिए पीएसआई विपिन कुमार सिंह को मामले की जांच के लिए सौंपा गया है।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top