Uttar Pradesh

रामगंगा पुल की मरम्मत के लिए शासन ने पीडब्ल्यूडी को वित्तीय स्वीकृति दी

- मुरादाबाद में रामपुर रोड पर रामगंगा नदी बना पुल

– मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता को पुल के दो पिलरों की बेयरिंग खिसकी मिली

मुरादाबाद, 03 सितम्बर (Udaipur Kiran) । रामगंगा पुल की मरम्मत के लिए शासन ने पीडब्ल्यूडी को वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है। पुल की मरम्मत के लिए शीघ्र ही पैसा जारी होगा। रामगंगा पुल के दो पिलरों की बेयरिंग खिसकने के बाद भी भारी वाहनों की आवाजाही जारी है, लेकिन अभियंताओं ने इसे सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया है। मंगलवार को पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता कुलदीप संत ने बताया कि पैसा मिलते ही मरम्मत शुरू हो जाएगी।

थाना कटघर क्षेत्र में रामपुर रोड पर डियर पार्क के समीप रामगंगा नदी पर 64 साल पुराना पुल बना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पिछले महीने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता ने पुल का निरीक्षण किया था तो पिलर संख्या सात और ग्यारह की बेयरिंग अपने स्थान से खिसकी मिली थी। इसे पुल बिल्कुल हिल नहीं रहा था। सामान्य तौर पर वाहनों के आवागमन पर पुल हिलना चाहिए।

पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता ने सेतु निगम से पुल की जांच कराई। सेतु निगम के पीडी शशिकांत ने पुल का निरीक्षण किया तो उनकी जांच में बेयरिंग खिसकने के अलावा अन्य कमियां भी पाई गईं। पीडी की रिपोर्ट के आधार पर पीडब्ल्यूडी ने पुल की मरम्मत के लिए 95 लाख का एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेज दिया था।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top