Uttar Pradesh

पुलिस उपाधीक्षक ने नशामुक्ति रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

3
1
फ़ोटो

अमेठी, 03 सितंबर (Udaipur Kiran) । गायत्री शक्तिपीठ अमेठी के संस्थापक स्व० डॉ० सुरेंद्र प्रताप सिंह की 29वीं पुण्यतिथि संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर नशामुक्ति रैली, वृक्षारोपण, गायत्री महायज्ञ, श्रद्धांजलि सभा एवं देव परिवार निर्माण संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

डॉ० सुरेंद्र प्रताप सिंह की जन्मभूमि मुसाफिरखाना के अंतर्गत गुन्नौर गांव में मंगलवार की सुबह नशामुक्ति रैली निकाली गई, जिसे मुसाफिरखाना सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक अतुल कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली से पूर्व पुलिस उपाधीक्षक ने सभी छात्रों तथा उपस्थित जन समुदाय को नशा ना करने का संकल्प कराया। नशामुक्ति रैली जूनियर हाई स्कूल गन्नौर से प्रारंभ होकर महादेवन होते हुए पूरे गांव में भ्रमण के पश्चात कार्यक्रम के आयोजक दीपक सिंह के घर पर समाप्त हुई। नशामुक्ति रैली में गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं, स्थानीय पुलिस प्रशासन, गणमान्य नागरिकों, जूनियर हाई स्कूल व प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थियों सहित सैकड़ों लोगों ने जागरण करते हुए नगर भ्रमण कर नशा मुक्त गुन्नौर का संदेश दिया।

जिला समन्वयक डॉ० त्रिवेणी सिंह ने बताया कि प्रतिवर्ष डॉ० सुरेंद्र प्रताप सिंह की पुण्यतिथि पर हवन पूजन व वृक्षारोपण का कार्यक्रम होता रहा है। इस वर्ष का कार्यक्रम उनकी जन्म भूमि गुन्नौर में संपन्न हो रहा है और इसी के साथ राष्ट्र जागरण 251 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ के प्रयाज के क्रम में गुन्नौर को देवगांव बनाने हेतु यहां पर मेरा गांव देवगांव की शुरुआत की जा रही है।

गायत्री परिवार अमेठी के जिला युवा समन्वयक डॉ० प्रवीण सिंह ‘दीपक’ ने बताया कि पूज्य पिताजी ने दो साल तक अस्वाद भोजन का संकल्प लेकर जन सहयोग से गायत्री मंदिर का निर्माण कराया। आज का दिन उनके संकल्पों के उत्सव का दिन है। परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के विचारों से प्रभावित होकर पूज्य पिताजी ने आजीवन लोगों को नशामुक्ति की प्रेरणा दी आज उनकी 29वीं पुण्यतिथि पर नशामुक्ति अभियान और उनकी स्मृति में पौधा लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई व उनकी जन्मभूमि गुन्नौर में गायत्री परिवार के अभियान मेरा-गाँव देव-गाँव की नींव रख सृजनात्मक एवं रचनात्मक कार्यों को गति देने का संकल्प लिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / Lokesh Kumar

Most Popular

To Top