Uttrakhand

विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रयोगशाला का किया उद्घाटन

फीता काटकर पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रयोगशाला का उद्घाटन करतीं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण।

देहरादून, 03 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूडी भूषण ने मंगलवार को कोटद्वार स्थित डॉ. पीतांबर दत्त बड़थ्वाल राजकीय महाविद्यालय में विधायक निधि से 4.96 लाख की लागत से नवनिर्मित पत्रकारिता एवं जनसंचार प्रयोगशाला का उद्घाटन कर छात्र-छात्राओं को समर्पित किया।

उद्घाटन समारोह के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारिता और जनसंचार के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि इस प्रयोगशाला के माध्यम से छात्र व्यवहारिक ज्ञान के साथ आधुनिक पत्रकारिता के सिद्धांतों और विशेषताओं को सिखने में सक्षम होंगे। यह प्रयोगशाला न केवल छात्रों को व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगी, बल्कि उन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों और विधियों से भी परिचित कराएगी।

उन्होंने महाविद्यालय की प्रशंसा की और आशा व्यक्त की कि यह प्रयोगशाला छात्रों के व्यक्तित्व व कौशल को पत्रकारिता के क्षेत्र में समर्थवान बनाने में सहयोगी सिद्ध होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर सुधार व शिक्षा को गुणवत्तायुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही शिक्षा में विभिन्न उपक्रमों के माध्यम से सुविधाओं का निरंतर विस्तार किया जा रहा है।

उद्घाटन समारोह में महाविद्यालय के प्राचार्य डीएस नेगी ने कहा कि पत्रकारिता जनसंचार प्रयोगशाला की नवीन सुविधा से छात्र-छात्राओं का भविष्य व्यवसायिक क्षेत्र में अधिक मजबूत होगा‌। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष का महाविद्यालय परिवार ने धन्यवाद व आभार जताया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. संजय थलेड़ी ने किया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष कोटद्वार नगर पंकज भाटिया, सुखरो मंडल अध्यक्ष हरि सिंह पुंडीर, हेमंत बिष्ट, प्रो. प्रीति रानी, प्रो. बसंतिका कश्यप, संजय द्विवेदी आदि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top