Jammu & Kashmir

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया

Mehbooba Mufti

श्रीनगर, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) । पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में भाजपा के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी को शामिल किए बिना सरकार बनाना संभव नहीं होगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि पार्टी सिर्फ सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ना चाहती है। वे 1947 से ऐसा कर रहे हैं। उनके पास इसके अलावा कोई लक्ष्य नहीं है। वे सिर्फ सरकार बनाने, मंत्री पद पाने के लिए गठबंधन बनाते हैं। उन्होंने श्रीनगर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह सब कहा।

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी एक एजेंडे के लिए चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के बिना कोई भी सरकार बनाना संभव नहीं होगा।

महबूबा ने कहा कि हमने 2002 में केवल 16 विधायकों के साथ सरकार बनाई। भगवान ने चाहा तो इस बार भी पीडीपी को शामिल किए बिना कोई सरकार नहीं बनेगी।

हालांकि उन्होंने कहा कि पीडीपी का ध्यान अपने एजेंडे को लागू करने पर ज्यादा है और सरकार बनाने पर कम।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा कि आज इसकी कोई गुंजाइश नहीं दिखती क्योंकि भाजपा ने उस दिशा में सभी प्रयासों पर पानी फेर दिया है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की बुधवार को जम्मू-कश्मीर यात्रा के बारे में पूछे जाने पर महबूबा ने कहा कि उनका स्वागत है।

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top