Jammu & Kashmir

उपराज्यपाल ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने की घटना के कारण तीर्थयात्रियों की जान जाने पर किया दुख व्यक्त

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण तीर्थयात्रियों की जान जाने पर दुख व्यक्त किया

श्रीनगर, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण तीर्थयात्रियों की जान जाने पर दुख व्यक्त किया है।

उपराज्यपाल ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और प्रभावित परिवारों को नियमानुसार अन्य सहायता देने की भी मंजूरी दी है।

अपने शोक संदेश में उपराज्यपाल ने कहा कि आज श्री माता वैष्णो देवी श्राइन ट्रैक पर पत्थर गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण तीर्थयात्रियों के कीमती जीवन के नुकसान के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उन्होंने कहा कि मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मैंने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और जिला प्रशासन रियासी को प्रभावित परिवारों को नियमानुसार सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने और घायलों की सर्वाेत्तम देखभाल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर के नए मार्ग पर सोमवार को भूस्खलन में पंजाब और उत्तर प्रदेश की दो महिला तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि पांच साल की एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतकों की पहचान पंजाब के गुरदासपुर के ध्यानपुर गांव की सपना (27) और उत्तर प्रदेश के कानपुर की नेहा (23) के रूप में हुई है। घायल लड़की कानपुर की रहने वाली सानवी को इलाज के लिए श्री माता वैष्णो देवी नारायणा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका उपचार जारी है।

(Udaipur Kiran) / सुमन लता

Most Popular

To Top