HEADLINES

गजेंद्र सिंह शेखावत ने शिलांग में पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता की

केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शिलांग में पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए।
केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शिलांग में पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए।

शिलांग, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता की। बैठक में पूर्वोत्तर, पूर्वी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पर्यटन मंत्री शामिल हुए।

सम्मेलन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें प्रतिष्ठित पर्यटन केंद्रों का विकास करना, वैकल्पिक स्थलों की पहचान करना, विपणन और प्रचार रणनीति बनाना, डेटा उपयोग करना, व्यापार करने में आसानी, निजी निवेश आकर्षित करना, स्वच्छता और पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना आदि शामिल हैं।

भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा आयोजित इस एक दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य भारत में पर्यटन के भविष्य को आकार देना और इसके सतत विकास के लिए रणनीतियों पर चर्चा करना था।

सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रमुख लोगों में मेघालय के पर्यटन मंत्री पॉल लिंगदोह, असम के पर्यटन मंत्री जयंत मल्लबरुवा, नगालैंड के पर्यटन मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग के साथ-साथ सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, त्रिपुरा और झारखंड के प्रतिनिधि शामिल थे। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री सुरेश गोपी ने भी इस दौरान चर्चा में भाग लिया।

———-

(Udaipur Kiran) / श्रीप्रकाश

Most Popular

To Top