Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना भाजपा का मुख्य लक्ष्य: डा. जितेंद्र

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना भाजपा का मुख्य लक्ष्य: डा. जितेंद्र

जम्मू, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना भाजपा का मुख्य लक्ष्य है। जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार और केंद्र में मोदी सरकार के रहने से डबल इंजन की सरकार जम्मू-कश्मीर का सही मायने मे कायाकल्प करेगी। जम्मू में सोमवार को पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए डा. जितेंद्र सिंह ने कहा जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार आने से प्रदेश में तीन प्रमुख बिंदुओ पर काम हो सकेगा। इनमे पहला लोकतांत्रिक संस्थानो को मजबूत करना। उदाहरण के तौर पर पंचायतों में 73वां संशोधन राजीव गांधी के प्रधान मंत्री रहते हुआ। लेकिन जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के रहते कांग्रेस की सरकार भी इसे लागू नहीं कर पाई।

अनुच्छेद 370 को समाप्त कर मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में 73वा संशोधन लागू करने का काम पूरा किया। उन्होंने कहा प्रदेश में भाजपा की सरकार सुशासन के माध्यम से स्व सुशासन और अविकसित क्षेत्रो का विकास करेगी। उन्होंने कहा पारदर्शिता, जवाबदेही और जन समस्याओ का समाधान केंद्र सरकार की प्राथमिकता रही है। 2014 से पहले भारत की अर्थव्यवस्था कमज़ोर थी। मोदी सरकार ने अब भारत की अर्थव्यवस्था को विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है। बहुत जल्द भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

सिंह ने कहा पांच अगस्त 2019 के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद में उल्लेखनीय कमी आई है। राहुल गांधी भी अब श्रीनगर के लाल चौक में आइसक्रीम का आनंद उठाते है। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हर क्षेत्र में विकास किया है। कई पन बिजली परियोजनाए तैयार हो रही है। शाहपुर कंडी परियोजना पर काम शुरू हुआ है। चिनाब क्षेत्र में लेवेंडर और पर्पल क्रांति से नए युग की शुरुआत हुई है जोकि बदलाव की पुष्टि करता है।

उन्होंने कहा कि 2047 में भारत आजादी की 100वी सालगिरह मनाएगा। ऐसे में उस समय भारत की तस्वीर क्या होगी। इसकी तैयारी में मोदी सरकार विजन 2047 के तहत जुट गई है। इस अवसर पर केंद्रीय प्रवक्ता आर.पी सिंह, मीडिया प्रमुख डा. प्रदीप महोत्रा भी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top