HEADLINES

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को पूछताछ के बाद गाड़ी में बैठा कर ले गई पुलिस, गिरफ्तारी की संभावना

सीबीआई टीम के साथ संदीप घोष

कोलकाता, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । सॉल्टलेक के सिजीओ दफ्तर से सोमवार शाम आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को बाहर निकाला गया। उनके साथ केंद्रीय बल मौजूद था। सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें निज़ाम पैलेस ले जाया जा रहा है? इस बीच, निज़ाम पैलेस के आस-पास केंद्रीय बलों की तैनाती भी की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि सीबीआई ने अभी इस बारे में पुष्टि नहीं की है।

संदीप घोष को दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार सुबह सिजीओ परिसर में सीबीआई द्वारा फिर से तलब किया गया था। उन्हें शाम तक लगातार पूछताछ की गई। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, संदीप के पॉलिग्राफ टेस्ट के परिणामों से प्राप्त जानकारी के आधार पर उनसे और पूछताछ करने के लिए उन्हें बुलाया गया है।

पिछले 16 अगस्त से 30 अगस्त के बीच 15 दिनों में संदीप को 14 बार सीबीआई दफ्तर में तलब किया गया था। केवल एक दिन ऐसा था जब वे नहीं गए थे, उस दिन सीबीआई उनके घर पहुंची और वहां पूछताछ के साथ-साथ तलाशी भी ली गई। बाकी दिनों में, वह हर सुबह सिजीओ में हाजिर होते थे और दिनभर की पूछताछ के बाद रात को घर लौटते थे। लेकिन, शनिवार और रविवार को यह सिलसिला बंद रहा और सोमवार को उन्हें फिर से बुलाया गया।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले की जांच का जिम्मा मिलने के बाद से ही संदीप घोष सीबीआई के रडार पर हैं। कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश पर 14 अगस्त को आर.जी. कर मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा गया था। इसके बाद ही सीबीआई अधिकारियों ने संदीप को सिजीओ परिसर में पेश होने का निर्देश दिया। संदीप ने अदालत से सुरक्षा कवच की मांग की लेकिन अदालत ने उन्हें सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया। 16 अगस्त को पहली बार उन्हें सीबीआई की गाड़ी में सिजीओ कॉम्प्लेक्स जाते देखा गया था। तब से वह रोजाना सीबीआई दफ्तर में हाजिरी दे रहे थे। हालांकि, उन्होंने केवल 17 अगस्त को सीबीआई दफ्तर में प्रवेश करने के समय मीडिया के सामने यह कहा था कि वह जांच में हर प्रकार की मदद करेंगे। इसके बाद से हर दिन मीडिया के सवालों का सामना करते हुए भी संदीप चुप्पी साधे हुए हैं।

सीबीआई ने बताया है कि उन्हें संदीप के पॉलिग्राफ टेस्ट से जो भी जानकारी मिली है, उस पर विस्तार से चर्चा करनी है। इसलिए सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top