Uttrakhand

केदारनाथ यात्रा पड़ाव के लिंचोली स्थित दुकान में लगी आग

केदारनाथ हाईवे के लिंचोली में दुकान में लगी आग को बुझाते एसडीआरएफ के जवान

रुद्रप्रयाग, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । केदारनाथ यात्रा पड़ाव के लिंचोली में एक अस्थाई दुकान में रखे तीन एलपीजी गैस सिलेण्डर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने किसी तरह जान पर खेलकर आग पर काबू पाया।

केदारनाथ यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव लिंचोली में अस्थायी तौर पर स्थानीय लोगों की ओर से दुकानें खोली गई है। इन दुकानों में छोटा-मोटा रोजगार करके लोग अपने सालभर को गुजर बसर करते हैं, लेकिन इन दुकानों में रखे गये एलपीजी के गैस सिलेण्डर कभी भी बड़े हादसे को जन्म दे सकते हैं।

लिंचोली में एक अस्थायी दुकान में रखे गये तीन सिलेंडरों में अचानक आग लगने के बाद सूचना एसडीआरएफ को दी गई। सूचना पर पोस्ट लिंचोली से एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि दुकान में रखे तीन एलपीजी सिलेंडरों में आग लग गई थी, जिस कारण दुकान में रखा सामान भी जल गया था। टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए एलपीजी सिलेंडरों व दुकान में लगी आग को बुझा दिया। घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

———–

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top