BUSINESS

बजाज हाउसिंग का आईपीओ 9 सितंबर को, बाजार से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद

9 सितंबर को आएगा बजाज हाउसिंग का आईपीओ

-आईपीओ के तहत शेयर के प्राइस बैंड का डिटेल कल जारी होगा

नई दिल्ली, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस का पब्लिक इश्यू अगले सप्ताह 09 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होने वाला है। बजाज हाउसिंग के आईपीओ में 11 सितंबर तक आवेदन किया जा सकेगा। इसमें एंकर इन्वेस्टर्स 06 सितंबर को बोली लगा सकेंगे। बजाज ग्रुप की किसी भी कंपनी द्वारा कई सालों बाद आईपीओ लॉन्च किया जा रहा है। इसी वजह से इस आईपीओ को निवेशकों की ओर से जोरदार रिस्पांस मिलने की उम्मीद की जा रही है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस शेयर बाजार में पहले से ही लिस्टेड बजाज फाइनेंस के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है।

इस संबंध में उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक 11 सितंबर को सब्सक्रिप्शन क्लोज होने के बाद 12 सितंबर को ही शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया जाएगा‌। कंपनी के शेयरों की मेनबोर्ड लिस्टिंग की जाएगी। मतलब हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों जगहों पर लिस्ट किया जाएगा। शेयरों की लिस्टिंग 16 सितंबर को हो सकती है।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के लिए बोफा सिक्योरिटीज लिमिटेड, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेएम फाइनेंशियल, एक्सेस कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स इंडिया सिक्योरिटीज, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

कंपनी के रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार इस आईपीओ का साइज 6,560 करोड़ रुपये का होगा। इसमें 3,560 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही 3,000 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) भी रहेगा। इस आईपीओ के तहत 50 प्रतिशत शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रहेगा। इसके अलावा 35 प्रतिशत शेयर रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत शेयर नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रहेंगे। हालांकि इस आईपीओ के तहत जारी होने वाले शेयरों के प्राइस बैंड का विवरण मंगलवार यानी कल जारी किया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / योगिता पाठक

Most Popular

To Top