Assam

प्रमोद बोडो ने बोडोलैंड के विकास के प्रयासों में पेशेवरता का किया आह्वान

असमः कोकराझार में बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के तहत सभी वैधानिक निकायों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बीटीसी प्रमुख प्रमोद बोडो।

कोकराझार (असम), 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) प्रमुख प्रमोद बोडो ने कोकराझार स्थित बीटीसी सचिवालय में बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के तहत सभी वैधानिक निकायों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, वरिष्ठ पदाधिकारियों को बोडोलैंड के विकास में तेजी लाने वाली परियोजनाओं को शुरू करने के लिए नवीन विचारों का अन्वेषण करने का निर्देश दिया। उन्होंने पेशेवरता के महत्व पर जोर देते हुए, प्रभावी और कुशल परिणाम प्राप्त करने के लिए विशेषज्ञ परामर्श फर्मों और संबंधित क्षेत्रों के विश्वसनीय साझेदारों की सेवाओं का उपयोग करने की अपील की।

समीक्षा के दौरान उन्होंने बोडोलैंड पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (बीटीडीसीएल), बोडोलैंड व्यापार और उद्योग विकास निगम लिमिटेड (बीटीआईडीसीएल), बोडोलैंड इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग अथॉरिटी (बीआईएफए), और बोडोलैंड कैंसर केयर ट्रस्ट जैसे प्रमुख वैधानिक निकायों के कामकाज और प्रदर्शन की बारीकी से जांच की। उन्होंने इन संगठनों द्वारा उठाए गए विभिन्न पहलों का मूल्यांकन किया और उनकी प्रगति पर अपडेट की मांग की, उन्हें बोडोलैंड की विकास और समृद्धि की बड़ी दृष्टि के साथ अपनी परियोजनाओं को संरेखित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अपने संबोधन में प्रमोद बोडो ने आर्थिक विकास, बुनियादी ढांचे के विकास और समग्र क्षेत्रीय उन्नति को आगे बढ़ाने में योजना और नवाचार के महत्व को दोहराया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन निकायों द्वारा उठाई गई परियोजनाएं स्थायी होनी चाहिए और बोडोलैंड के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देना चाहिए, जिससे इसे अवसर और प्रगति का केंद्र बनाया जा सके। उन्होंने बोडोलैंड के लोगों के कल्याण के लिए आवंटित धन के उचित उपयोग की आवश्यकता पर भी बल दिया।

बीटीसी के प्रधान सचिव आकाश दीप ने परियोजनाओं के सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट योजना, जवाबदेही और वैधानिक निकायों के बीच सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने किसी भी अंतर की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर निगरानी और मूल्यांकन की अपील की कि विकासात्मक पहल सही दिशा में हैं।

बैठक में बीटीसी के सचिव जतिन बोरा, अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी और बीटीआर सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / किशोर मिश्रा

Most Popular

To Top