Uttar Pradesh

स्कूल गेट बंद देख घर लाैट रहे छात्र पर गुलदार ने किया हमला

घायल छात्र

बिजनौर, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । स्कूल से घर लौट रहे साइकिल सवार छात्र पर गुलदार ने हमला कर कर दिया। इस दौरान अचानक एक ट्रैक्टर ट्राली आ गई और उस सवार लोगों के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया। आनन-फानन में गम्भीर रूप से घायल छात्र को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया।

धनौरी ग्राम निवासी ज्ञान प्रकाश पुत्र गंगाराम नगर के राजा हरबंस सिंह इन्टर कालेज में दसवीं कक्षा का छात्र है। रोजाना की तरह सोमवार को छात्र ज्ञान प्रकाश अपने स्कूल पढ़ने गया था। देर हो जाने के कारण स्कूल का गेट बंद हाे गया था। मजबूरन छात्र अपनी साइकिल पर सवार होकर अपने घर को वापस लौट रहा था। जैसे ही छात्र की साइकिल रजनीश प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज से आगे पहुंची तभी सड़क किनारे से घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। इसी दौरान अचानक अम्हेड़ा की ओर से आ रही एक ट्रैक्टर ट्राली पर सवार लोगों ने छात्र पर गुलदार का हमला देख शोर मचा दिया, जिससे वह खेतों की ओर भाग गया। लोगों ने घायल छात्र को उपचार हेतु सीएचसी पहुंचाया तथा उसर के परिजनों को घटना की सूचना दी। छात्र के पैर की पिंडली को गुलदार ने अपने मुंह में भर लिया था और शरीर के अन्य स्थानों पर भी पंजे मारकर घायल कर दिया। गनीमत रही कि भाग्य से अचानक मौके पर ट्रैक्टर ट्राली सवार लोग आ गए, जिससे छात्र की जान बच गई। खास बात यह है कि इस खस्ताहाल मार्ग पर दर्जनों गांवों के लोगों का काफी आवागमन है।

उल्लेखनीय है कि इन दिनाें जनपद में गुलदार का आतंक जोरों पर है। ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों का आना जाना भारी पड़ रहा है। इस मार्ग पर पूर्व में भी गुलदार के हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं। घटना से लोगों दहशत व्याप्त है। इस घटना का जिक्र वन्यजीव द्वारा मानव जीवन पर मिटिंग लेने बिजनौर आये वन राज्य मंत्री के सामने भी किया जा चुका है।

(Udaipur Kiran) / नरेन्द्र

Most Popular

To Top