HimachalPradesh

नेशनल हैल्थ मिशन में जल्द भरे जाएंगे 600 पद : स्वास्थ्य मंत्री

शिमला, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत शीघ्र विभिन्न श्रेणियों में 600 पद भरे जाएंगे। प्रदेश के आदर्श स्वास्थ्य संस्थानों में भी मेडिकल स्टाफ भेजा जा रहा है और वहां स्टाफ की कोई कमी नहीं होगी। लाहौल स्पीति की विधायक अनुराधा राणा के सवाल के उत्तर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री धनीराम शांडिल ने यह बात कही।

उन्होंने बताया कि लाहौल स्पीति के आदर्श स्वास्थ्य संस्थान में 37 फी मेल हैल्थ वर्कर के पद स्वीकृत कर दिए गए हैं जिनमें से 21 पद खाली पड़े हुए हैं। वहीं सीएचओ के 31 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 31 पद खाली चल रहे हैं। जल्दी ही इन खाली पदों को भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग में 200 डाक्टरों की भर्ती का मामला लोक सेवा आयोग को भेजा गया है जिनको जल्दी भरा जाएगा और सभ आदर्श स्वास्थ्य संस्थानों की रिक्तियों को पूरा कर दिया जाएगा।

इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने पर फोकस कर रही है जिसके लिए ही सरकार ने सभी विधानसभा क्षेत्र में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हरेक आदर्श संस्थान में 9 स्टाफ नर्सें भेजी जा रही हैं वहीं ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट के पद भी भरे जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में पांच साल की जो कमियां रही हैं उनको दूर किया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top