Haryana

पलवल : ऐतिहासिक दंगल में होगी लाखों रुपए की कुश्तियां: रतन सिंह

पलवल, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । श्री बलदेव छठ के उपलक्ष्य में मुंडकटी पर लगने वाला ऐतिहासिक इनामी दंगल इस वर्ष 9 सितंबर को लगेगा। यह जानकारी दंगल के आयोजक रतन सिंह सौरोत ने दी। रतन सिंह सौरोत ने कहा कि दंगल में हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब सहित भारत केसरी व हरियाणा केसरी पहलवान भी अपना दम दिखाने के लिए आएंगे। दंगल में लाखों रुपए तक के इनाम पहलवानों को दिए जाएंगे।

सौरोत ने साेमवार काे यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 9 सितंबर को 41वां वार्षिक मुंडकटी दंगला का आयोजन धूमधाम के साथ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 8 सितंबर को मुंडकटी मंदिर के प्रांगण में इलाके के चौबीसी के गांवों की भजन पार्टियों द्वारा भजन-कीर्तन किया जाएगा और 9 सितंबर को सुबह मंदिर पर हवन कर भंडारे का आयोजन किया जाएगा। वहीं दोपहर 12 बजे तक भंडारा चलेगा।

सौरोत ने कहा कि आज के इस दौर में खेल भले ही कितने भी प्रकार के खेले जा रहे हो, लेकिन मल्लह विद्या यानी कुश्ती का जादू आज भी लोगों के सर चढ कर बोलता है। शायद यही कारण है कि हर वर्ष तमाम आधुनिक खेल होने के बावजूद कुश्ती दंगल का आयोजन पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

इस अवसर पर उनके साथ मास्टर हरेंद्र चौहान, राजू मरौली, डॉ. सतवीर सिंह, रामधन चौहान, रामवीर उर्फ कल्लू, शेर मौहम्मद, पन्ना लाल, ठा. जय सिंह व अजीत सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top