Haryana

हिसार: पर्यावरण प्रदूषण वर्तमान समय की ज्वलंत समस्या, समाधान के लिए देना होगा ध्यान : प्रो. संदीप आर्य

मुख्य वक्ता प्रो. संदीप आर्य को सम्मानित करते आयोजक।

दाखिला लेने वाले विद्यार्थी एक पौधा अवश्य लगाएं व देखभाल करें

हिसार, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय के सौजन्य से विश्वविद्यालय के बीटेक कोर्सिज में दाखिला लेने वाले नए विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम शुरू किया गया। यह कार्यक्रम 20 सितम्बर तक चलेगा। डीन फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी प्रो. संदीप आर्य इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे जबकि अध्यक्षता समन्वयक प्रो. अंजन कुमार बराल ने की। इस अवसर पर उप समन्वयक डा. संजीव माथुर उपस्थित रहे।

मुख्य वक्ता प्रो. संदीप आर्य ने सोमवार को नव आगंतुक विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण प्रदूषण वर्तमान समय की ज्वलंत समस्या है। इसके समाधान के लिए हमें ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में दाखिला लिया है, वे विश्वविद्यालय में एक पौधा अवश्य लगाएं तथा उसकी देखभाल भी करते रहें। उन्होंने विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की प्रयोगशालाओं व पुस्तकालय की सुविधाओं के बारे में बताते हुए कहा कि विद्यार्थी इनका भरपूर उपयोग करें। उन्होंने कहा कि इस इंडक्शन कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि नव आगंतुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय के वातावरण, ढांचागत सुविधाओं व अन्य सभी सुविधाओं की जानकारी हासिल कर सकें।

चीफ वार्डन प्रो. ओमप्रकाश सांगवान ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को हॉस्टल की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने हॉस्टल में संचालित किए जाने वाले कार्यक्रमों तनाव प्रबंधन, पौधारोपण, इंटर हॉस्टल कंपटीशन तथा खेलों के बारे में जानकारी दी तथा उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

चीफ वार्डन प्रो. सुजाता सांघी ने बताया कि विश्वविद्यालय में छात्राओं की सुविधा के लिए एक कामकाजी महिला छात्रावास सहित पांच छात्रावास उपलब्ध हैं। इनमें प्रदूषण रहित वातावरण है। समन्वयक प्रो. अंजन बराल ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि इस दौरान विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों तथा कार्यालयों के अधिकारी विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली व नियमों के बारे में अवगत कराएंगे। उप समन्वयक प्रो. संजीव माथुर ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि नए विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम अत्यंत महत्वपूर्ण होते हैं। इस अवसर पर शिक्षक डा. सुधांशू गौड़, दीप शिखा, रविका गोयल, मोना गुप्ता, निशा रानी, चेतना, नेहा कुमारी, नवीन कुमार, डा. चरणजीत मदान, डॉ. प्रियंका दलाल, मंजीत सिंह, संदीप सहित नव आगंतुक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top