Uttrakhand

एमडीडीए उपाध्यक्ष ने बेसमेंट पार्किंग उल्लंघन पर कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट 

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी बैठक लेते हुए

-अवैध निर्माण को लेकर अभियंताओं को लगाई गई फटकार

देहरादून, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी ने सोमवार को बेसमेंट पार्किंग के मानकों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि इसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाई। उन्होंने अवैध निर्माणों को लेकर अभियंताओं को फटकार भी लगाई।

सोमवार को प्राधिकरण सभागार में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी की अध्यक्षता में विभिन्न अनुभागों की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान उपाध्यक्ष तिवारी ने कहा कि विगत दिनों दिल्ली में हुई एक घटना के आलोक में शहर में स्थित जिन कॉम्प्लेक्स में बेसमेंट पार्किंग की जांच की गई थी। उपरोक्त मामलों में जिनके द्वारा भी मानकों का उल्लंघन किया जा रहा है, उन पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित कर प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के अभियंता शहर में अपने स्तर पर कहां-कहां पर पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है, इसकी संभावना तलाशें और इस दिशा में अग्रिम कार्रवाई की जाए। उपाध्यक्ष ने अवैध निर्माणों को लेकर अभियंताओं को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जो लोग मानचित्र पास कराकर निर्माण कार्य कर रहे हैं, उन्हें नोटिस इत्यादि देकर परेशान नहीं किया जाए।

एमडीडीए जल्द तैयार करेगा अपनी नर्सरी

उपाध्यक्ष ने इस दौरान प्राधिकरण की स्वयं की नर्सरी भी तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा करने से प्राधिकरण को किसी पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं होगी। शहर के तमाम बड़े कॉम्प्लेक्स व ग्रुप हाउसिंग में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एवं रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित किया जाए। इस संबंध में संबंधित से वार्ता की जाए और इन दोनों ही व्यवस्था को प्रभावी रूप से सुदृढ बनाया जाए।

80 प्रतिशत हुआ पौधरोपण

बैठक के दौरान उपाध्यक्ष की ओर से शहर में गतिमान पौधरोपण कार्यों की भी जानकारी ली गई। जिस पर उन्हें बताया गया कि पौधों के रोपण के लक्ष्य के समक्ष लगभग 80 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। उपाध्यक्ष ने कहा कि पौधरोपण में ज्यादा से ज्यादा फलदार व छायादार पौधों को लगाया जाए।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top