Madhya Pradesh

भाेपाल में मामा ने तीन साल की भांजी की गला रेत कर की हत्या, मां के सामने की वारदात

भोपाल, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजधानी भोपाल में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां नानी के घर आई तीन साल की मासूम बच्ची की मामा ने गला रेत कर हत्या कर दी। पुराने शहर के जहांगीराबाद इलाके में घटी इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। शरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार है।

जहांगीराबाद थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय ने बताया कि ”थाना क्षेत्र के मुर्गी बाजार में रहने वाले मुईनुद्दीन सिद्दीकी की तीन साल की बेटी रूमेजा अपनी नानी के घर आमवाली मस्जिद के पास आई थी। रात करीब 11 बजे बच्ची खेलते हुए अपने मामा फराज (30) के पास चली गई। रात को भांजी रुमेजा अपने मामा (फराज) से कुछ चीज दिलाने की जिद कर रही थी। इधर, परिजन फराज को सही ढंग से रहने और काम करने को लेकर समझा रहे थे। इससे गुस्साए फराज ने कहा- अभी काम करके दिखाता हूं। वह अंदर से एक छुरी लेकर आया और जब तक कोई कुछ समझ पाता उसने बच्ची का गला काट दिया। इस दौरान बच्ची मां भी मौजूद थी। जब तक परिजन ने बच्ची को आरोपी के चुंगल से छुड़ाया, तब तक बहुत खून बह चुका था। बच्ची को पास ही के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच, परिजन ने आरोपी को घर में बंद कर दिया। सूचना के बाद पुलिस भी पहुंची। परिजन ने उसे पुलिस को सौंप दिया। वो पहले भी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पुलिस रिकॉर्ड खंगाल रही है।

बच्ची के पिता ने बताया कि 25 दिन पहले परिवार के साथ परवलिया क्षेत्र स्थित फार्म हाउस गए थे। वहां आरोपी फराज ने बड़े बेटे याह्या उस्मानी को स्विमिंग पूल में डुबाने की कोशिश की थी। यह देखकर मैंने गुस्से में फराज को थप्पड़ मार दिया था। तभी से ही वह रंजिश रखता था। वारदात के बाद परिवार आरोपी फराज को मनोरोगी बता रहा था लेकिन अब तक की पुलिस जांच में उसके मनोरोगी होने के सबूत नहीं मिले हैं। पुलिस ने इलाज के पर्चे मांगे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top