Sports

महिला टी20 विश्व कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम घोषित, कैथरीन ब्राइस होंगी कप्तान

स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम

नई दिल्ली, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । आगामी आईसीसी महिला टी 20 कप 2024 के लिए सोमवार को स्कॉटलैंड की टीम घोषित हो गई है। कैथरीन ब्राइस टीम की अगुवाई करेंगी।

ब्राइस आखिरी बार इस साल मई में यूएई में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर 2024 के दौरान स्कॉटलैंड की टीम में नज़र आई थीं। बल्ले (177 रन) और गेंद (नौ विकेट) से उनके शानदार प्रदर्शन ने यूरोपीय टीम को अपने पहले महिला टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद की।

विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा ब्रायस को उप-कप्तान बनाया गया है। स्कॉटलैंड ने अनुभवी लेग स्पिनर अबताहा मकसूद को भी टीम में शामिल किया, जिन्होंने हाल ही में नीदरलैंड्स त्रिकोणीय श्रृंखला में टीम को जीत दिलाई थी।

हेड कोच क्रेग वालेस ने आईसीसी के हवाले से कहा, इस टीम का मेकअप और संतुलन बेहतरीन है। हमारे पास शुरू से लेकर आखिर तक मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं, जो मुझे लगता है कि मेरे छोटे कार्यकाल के दौरान इस टीम के विकास में बड़ा अंतर है। खिलाड़ी हर बार मैदान पर कदम रखते ही महत्वपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और यह बात टीम में हर जगह दिखाई देती है।

वालेस ने कहा, हालांकि यह वास्तव में कठिन था, लेकिन इस टीम का चयन करना वास्तव में आनंददायक भी था, क्योंकि हमने कई बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, और हम जानते हैं कि सभी 15 खिलाड़ी वहां जाकर विश्व कप में हमारे लिए क्रिकेट मैच जीत सकते हैं।

स्कॉटलैंड प्रतियोगिता के ग्रुप बी में पड़ोसी देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के साथ है।

स्कॉटलैंड की टीम इस प्रकार है : कैथरीन ब्राइस (कप्तान), सारा ब्राइस (उप कप्तान), लोर्ना जैक-ब्राउन, एब्बी एटकेन-ड्रमंड, अब्ताहा मकसूद, सास्किया होर्ले, क्लो एबेल, प्रियानाज चटर्जी, मेगन मैककॉल, डार्सी कार्टर, ऐल्सा लिस्टर, हन्ना रेनी, रेचल स्लेटर, कैथरीन फ्रेजर, ओलिविया बेल।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top