WORLD

सिंगापुर में एआर रहमान के गानों पर झूमे हजारों प्रशंसक

सिंगापुर में एक समाराेह में प्रस्तुति देते प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान।

सिंगापुर, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । सिंगापुर में एक संगीत समारोह में प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान ने अपनी प्रस्तुति से वहां उपस्थित करीब 25,000 दर्शकों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इस समारोह में एआर रहमान अपने बेटे के साथ भी प्रस्तुति दी।

ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने पूर्व राष्ट्रपति हलीमा याकूब और उनके पति की मौजूदगी में 1990 और 2000 के दशक के अपने बेहद लोकप्रिय तमिल और हिंदी गाने प्रस्तुत किए, जिनमें “मुक्काला मुकाबला” और “तेरे बिना” जैसे गीत भी शामिल थे।

संगीतकार ने शनिवार के कार्यक्रम की शुरुआत 2008 की फिल्म “स्लमडॉग मिलिनेयर” के अपने ऑस्कर विजेता रचना “जय हो” से की।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, मंच पर उनके साथ गायकों, नृत्य कलाकारों और संगीतकारों का 31 सदस्यीय दल था, जिसमें उनके बेटे एआर अमीन भी शामिल थे।

तीन घंटे तक चले कार्यक्रम के दौरान, भारतीय पार्श्व गायक मोहित चौहान और रक्षिता सुरेश जैसे गायकों ने भी मंच पर प्रस्तुति दी और “रॉकस्टार” (2011) से “नादान परिंदे” और “पद्यप्पा” (1999) से “मिनसारा पूवे” जैसे लोकप्रिय गीत गाकर लोगों का मनोरंजन किया।

आम तौर पर कम बोलने वाले रहमान अपने 21 वर्षीय बेटे को मंच पर लेकर आए और उनके चेहरे पर गर्व साफ झलक रहा था। उन्होंने कहा, मैं आपको चेन्नई के एक शर्मीले लड़के एआर अमीन से मिलवाना चाहता हूं। पिता-पुत्र की जोड़ी ने “पथु थाला” (2023) से “निनाईविरुक्का” का प्रदर्शन किया। इसके बाद, भारतीय गायक-संगीतकार शक्तिश्री गोपालन उनके साथ शामिल थीं।

—————

(Udaipur Kiran) / अजीत तिवारी

Most Popular

To Top