HEADLINES

गृह मंत्री अमित शाह ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से फोन पर की बात

गृह मंत्री अमितशाह
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों

हैदराबाद, 01 सितंबर (Udaipur Kiran) । आंध्र प्रदेश में बाढ़ की स्थिति को लेकर वहां के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू केंद्र सरकार के साथ नियमित परामर्श कर रहे हैं। इस मौके पर उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन आया। अमित शाह ने आंध्र प्रदेश में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेते हुए आवश्यक बाढ़ राहत उपाय प्रदान करने का वादा किया। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आशंका जताई है कि कृष्ण नदी और प्रश्न बैराज का जल स्तर और बढ़ेगा तथा स्थिति और गंभीर होगी, जिससे प्रशासन को पूरी सतर्कता से निपटना होगा।

अमित शाह से बातचीत के बाद चंद्रबाबू ने केंद्रीय गृह सचिव से बात की। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत उपायों के लिए राज्य में तत्काल बिजली नौकाएं लाने के मुद्दे पर चर्चा की गई।

गृह सचिव ने कहा कि आंध्र प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से एनडीआरएफ की 10 और टीमें तुरंत भेजी जा रही हैं। गृह सचिव ने कहा कि एनडीआरएफ की प्रत्येक टीम में 25 कर्मी.. प्रत्येक टीम के लिए चार पावर बोट.. ये सभी कल (सोमवार) सुबह से पहले विजयवाड़ा पहुंच जाएंगी। राज्य में कुल 40 पावर बोट भेजी जा रही हैं।

केंद्रीय गृह सचिव ने कहा कि एनडीआरएफ की चार और टीमें कल हवाई मार्ग से राज्य में भेजी जाएंगी, 6 हेलीकॉप्टर राहत कार्यों में शामिल होंगे।

इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंथ रेड्डी से भी गृहमंत्री अमित शाह की बातचीत हुई। तेलंगाना के लिए आज दोपहर बाद नौसेना के पावर बोट और एनडीआरएफ के टीम बचाव और राहत कार्यों में जुड़ गए। गृहमंत्री ने गौहती, चेन्नई और विशाकपट्टनम से कल तक एनडीआरएफ टीम भेजने का आश्वासन दिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / नागराज राव

Most Popular

To Top