Madhya Pradesh

(अप) मुरैना: जीजा की हत्या के आरोपी ने थाने में लगाई फांसी

शव को पीएम के लिए ले जाते पुलिसकर्मी।

-दो दिन से सिविल लाइन थाने में बंद था मृतक

– परिजनों ने लगाया पुलिस पर पैसे मांगने का आरोप

मुरैना, 01 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।

जीजा की हत्या मेें आरोपी साले ने सिविल लाइन थाने में रविवार की सुबह गमछे से फांसी लगा ली। सुबह जैसे ही इस बात की जानकारी लोगो को हुई वहा भीड़ जुट गई। सूचना पर जिले के कई थानों का बल पहुंच गया और मामले को नियंत्रण में लिया। मृतक का पोस्ट मार्टम कराने के बाद शव उसके गांव भेज दिया गया।

बताया जाता है कि पुलिस ने उसे दो दिन पूर्व गिरफ्तार किया था। उधर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी सहित दो अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है। जिस समय यह घटना हुई थाने मे संतरी और मुंशी ड्यूटी पर तैनात थे। लेकिन उन्हेे पता तब चला तब वह फांसी पर झूल रहा था। आरोपित की मौत की खबर मिलते ही बसपा व भीम आर्मी के कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। इन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि आरोपित को हाजिर करवाया था। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाए है। उधर हवालात मे मौत के बाद एसपी, एएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। चूंकि हवालात मे मौत हुई थी इसलिए न्यायिक एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को मौके पर बुलाया गया।

पुलिस के अनुसार गंगा मालनपुर निवासी बालकिशन उर्फ सनी जाटव ने रविवार सुबह करीब 6 बजे हवालात मे फांसी लगा ली। बालकिशन दिसंबर 2023 मे अपने जीजा अशोक जाटव की हत्या में आरोपित था। हत्या के बाद से वह फरार था। दो दिन पहले सिविल लाइन थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और हवालात मे बंद कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे के बाद संतरी ने हवालात मे झांका तो बालकिशन फांसी पर झूल रहा था। यह देख संतरी के हाथ-पैर फूल गए। उसने मुंशी को बताया। इसके बाद टीआई और अन्य अधिकारियों को सूचना दी गई।

बड़ी मशक्कत के बाद मौके पर आए घरवाले: जीजा की हत्या मे आरोपिता बालकिशन से उसके घरवाले भी नाराज चल रहे थे। यही वजह थी कि जब उन्हें बालकिशन की मौत का पता चला तो वह मौके पर नहीं आए। पुलिस ने उन्हें घटना बताई और मौके पर आने को कहा, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। काफी मशक्कत के बाद करीब 6 घंटे बाद घरवाले मौके पर आए।

ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जांच करने पहुंचे: बालकिशन की मौत हवालात मे हुई, इसलिए जांच के लिए ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट जांच करने के लिए पहुंचे। उन्होंने बारीकी से हवालात का जायजा लिया। इसके बाद शव को फांसी के फंदे से उताकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

टीआई सहित तीन पुलिसकर्मी किए निलंबित: हवालात मे मौत के बाद एसपी समीर सौरभ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिविल लाइन थाना टीआई रामबाबू यादव, ड्यूटी पर तैनात संतरी, थाना मुंशी को तुरंत ही निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / शरद शर्मा

Most Popular

To Top