Chhattisgarh

पति ने दोस्त के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या, राड से मारकर चाकू से रेता गला

पत्नी की हत्या करने वाले आरोपित पति व दोस्त गिरफ्तार।

धमतरी , 1 सितंबर (Udaipur Kiran) । पति ने अपने दोस्त के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से चरित्र शंका को लेकर अपने ही पत्नी पर राड व चाकू से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। शव को सड़क से घसीटते हुए जंगल में फेंक दिया। मृतिका की पहचान छिपाने चेहरा व अन्य हिस्सा पेट्रोल से जलाकर भाग निकले। घटना को छिपाने आरोपित पति ने पत्नी के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज भी कराई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की खुलासा होने के बाद पुलिस लगातार छह माह तक पड़ताल कर हत्यारा पति व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर रविवार काे जेल भेज दिया है।

धमतरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनराखन नेताम 48 वर्ष निवासी ग्राम मोहगांव थाना भानुप्रतापपुर जिला-कांकेर है। वह अपनी पत्नी जयंत्री नेताम 30 वर्ष की चरित्र पर शंका करता था। ऐसे में उनकी हत्या करने सोच लिया। अपने दोस्त रामदेव सलाम 30 साल निवासी ग्राम मोहगांव थाना भानुप्रतापपुर के साथ हत्या के लिए योजना बनाई और सात फरवरी को सुबह मनराखन नेताम अपनी पत्नी जयंत्री नेताम को घूमाने ले जाने की बात कहकर बाइक से घूमने निकले। वहीं एक अन्य बाइक में उसके दोस्त रामदेव सलाम भी साथ-साथ गए। अपने गांव मोहगांव से कांकेर से नरहरपुर होते हुए तीनों दुगली जंगल पहुंचे। घने जंगल का फायदा उठाकर मनराखन ने अपने पत्नी जयंत्री नेताम के सिर में बाइक पर रखे जेक राड़ से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें घसीटते हुए रोड से कुछ दूर ले जाकर जेकराड़ से सिर को पुन: मारा। जिंदा होने की आशंका कर चाकू से उसके पेट एवं गला को काटा। घटनास्थल में अपने गमछे को निशानी के तौर पर छोड़कर चाकू को घने जंगल में फेंककर भाग गए। पुनः देर रात को छोड़े हुए गमछे के आधार पर घटनास्थल पहुंचा एवं मृतिका की पहचान छुपाने के नियत से चेहरे एवं शरीर में पेट्रोल छिड़ककर जला दिया।

घटना के कुछ दिन बाद आरोपित मनराखन नेताम ने योजनाबद्ध तरीके से अपनी पत्नी जयंत्री नेताम बिना बताए कही चले जाने के संबंध में थाना भानुप्रतापुर जिला-कांकेर में गुम इंसान दर्ज कराई। घटना के दूसरे दिन आठ फरवरी की रात ग्राम भोबलाबाहरा मारागांव सीसी रोड से 20 मीटर की दूरी पर एक अज्ञात मृतिका उम्र 25-30 वर्ष का शव अधजली अवस्था में मिली। शव का दुगली पुलिस ने पोस्टमार्टम कराई, तो रिपोर्ट में मृतिका के सिर, गर्दन व पेट में गंभीर चोट के निशान के कारण मृत्यु होना बताया गया। हत्या की आशंका के बाद जिले में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने एवं आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए सायबर सेल तकनीकी एवं थाना दुगली की संयुक्त टीम अज्ञात मृतिका की शिनाख्ती एवं अज्ञात आरोपित की पतासाजी में जुट गई। मृतिका की हुलिया के अनुसार पुलिस 15 जिलों के समाधान पुलिस एप में गुमइंसान के हुलिया एवं पहनावे से मिलान किया। अज्ञात महिला का हुलिया व पहनावा मिलान नहीं होने पर तकनीकी साक्ष्य के आधार पर घटनास्थल का बारिकी से विश्लेषण किया और पुन: एप में गुमइंसान ढूंढा तो शव की शिनाख्ती जयंत्री पति मनराखन नेताम 33 वर्ष ग्राम मोहगांव के रूप में हुआ। तत्पश्चा पुलिस टीम मनराखन नेताम के बारे में जानकारी एकत्र की। मुखबिर लगाकर छानबीन की किया और मनराखन नेताम को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ किया। शुरुआत में वह गोल-मोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह किया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर पत्नी जयंती की अपने दोस्त रामदेव सलाम के साथ मिलकर योजना बनाकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर आज जेल भेज दिया है।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top