Haryana

एचएसएससी के खिलाफ पोस्ट डालने पर शिक्षा विभाग सख्त, शिक्षक को भेजा नोटिस

पानीपत के डीईपी दिनेश चौधरी को कारण बताओ नोटिस भेजकर मांगा स्पष्टीकरण

चंडीगढ़, 1 सितंबर (Udaipur Kiran) । आचार संहिता के चलते हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की भर्तियों पर अभी पेंच फंसा है। आयोग की भर्तियाें के अटकने की आशंका

को लेकर बेरोजगार युवक और कुछ शिक्षक सोशल मीडिया पर खूब हमला बोल रहे हैं। चयन आयोग के खिलाफ सोशल मीडिया पर ऐसी ही पोस्ट करने पर पानीपत में कार्यरत एक शारीरिक शिक्षा पीजीटी शिक्षक को शिक्षा विभाग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है।

आयोग की ओर से भर्तियों की लिखित परीक्षा होने तैयारी चल रही हैं। इसी बीच शिक्षा विभाग के पास शिकायत पहुंची कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उंझा, पानीपत में कार्यरत शारीरिक शिक्षा पीजीटी दिनेश कुमार सोशल मीडिया पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ लगातार पोस्ट डाल रहा है। खासकर फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यू-ट्यूब के जरिये आयोग के खिलाफ नकारात्मक संदेश फैलाया जा रहा है और भर्तियों काे लेकर युवाओं को गुमराह कर रहा है। चुनाव की घोषणा होने और आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी भर्तियों की प्रक्रिया निरंतर जारी है, इसके बावजूद भी शिक्षक आयोग के खिलाफ नकारात्मक संदेश फैला रहा है। सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट व संदेशों से युवाओं को गुमराह किया जा रहा है।

इस पर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग ने शिक्षक दिनेश कुमार को सरकारी कर्तव्यों के निर्वहन की उल्लंघना मानते हुए नोटिस जारी किया है।विभाग ने 15 दिन के भीतर शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। ऐसा न करने पर शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top