Haryana

जींद: स्वर्णकार को बंधक बना चौथ मांगने के आराेप में तीन काबू

लोगो।

जींद , 1 सितंबर (Udaipur Kiran) । शहर थाना पुलिस ने स्वर्णकार को राशि देने के बहाने घर में बंधक बना मारपीट करने तथा चौथ मागने तथा गाड़ी छीनने पर पर तीन व्यक्तियाें काे गिरफ्तार किया है। तांगा चौक निवासी स्वर्णकार प्रतीक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव मुंढाल निवासी विकास से उसकी अच्छी जान पहचान रही है और उसका ग्राहक भी रहा है। गत 19 अगस्त को मनोज उसकी पास जींद आया और कहा कि वह सोना व चांदी में 70 लाख रुपये का निवेश करना चाहता है। उसने जरूरत बताते हुए 35 हजार रुपये उससे ले लिए। गत 27 अगस्त को मनोज ने कहा कि गांव मुंढाल आकर ओर राशि ले जाओ। जब वह गांव मुंढाल मनोज के घर पहुंचा तो वहां पर मनोज के अलावा सुमित तथा विकास मौजूद था।

आरोपितों ने कमरे के दरवाजे की कुंडी लगा ली और चाकू के बल पर काबू कर लिया। जिस पर आरोपितों ने जानकार को फोन करवा एक करोड़ रुपये की चौथ मांगी। उसने फोन कर जानकार को रोहतक राशि लेकर आने के लिए कहा। मनोज ने उसकी गाड़ी की चाबी छीन कर अपने साथी विकास को चौथ राशि एक करोड़ रोहतक से लाने को कहा। आरोपितों ने एक करोड़ की चौथ राशि न देने पर जाने से मारने की धमकी दी। रात को वह किसी तरह उनकी चंगुल से भाग निकलने में कामयाब हो गया और एक गाड़ी में लिफ्ट लेकर वह घर पहुंच गया।

रविवार को जानकारी देते हुए शहर थाना की जांच अधिकारी रीना ने बताया कि पुलिस ने प्रतीक की शिकायत पर आरोपित मनोज, विकास, सुमित के खिलाफ मारपीट करने, बंधक बनाने, चौथ मांगने, गाड़ी तथा घड़ी छीनने समेत विभिन्न भारतीय न्याय संहिता के तहत मामल दर्ज करते हुए आरोपितों को नया बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा

Most Popular

To Top