Uttrakhand

हाईकोर्ट के आदेश पर प्रेमी युगल को मिली सुरक्षा, सोमवार को होगी हाईकोर्ट में पेशी

हरिद्वार, 01 सितंबर (Udaipur Kiran) । नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एक प्रेमी युगल को सुरक्षा प्रदान की है। युगल ने पहले कोर्ट मैरिज की और उसके बाद हाईकोर्ट से सुरक्षा की मांग की थी। कोर्ट के आदेश के अनुसार, उन्हें पुलिस संरक्षण में रखा है और अब सोमवार को हाईकोर्ट में उनकी पेशी हाेगी।

लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के ताशीपुर गांव के युवक का लकसर कोतवाली क्षेत्र एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग था। दोनों ने एक साथ जीवन बिताने का निर्णय लिया और कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि, शादी के बाद उन्हें अपने परिवार से जान का खतरा महसूस हुआ, जिससे वे नैनीताल हाईकोर्ट पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई। हाईकोर्ट ने पुलिस को उन्हें सुरक्षा देने का आदेश दिया।

लक्सर पुलिस ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए युवती को कोर्ट में पेश कर 164 के तहत उसके बयान दर्ज कराए। युवक के पिता ने युवती के पिता समेत 20-25 लोगों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। फिलहाल, प्रेमी युगल पुलिस संरक्षण में है और उन्हें साेमवार, 2 सितंबर को हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top