Uttrakhand

विक्टोरिया प्रीमियर लीग का उद्घाटन, खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया ट्रॉफी का अनावरण

खेल मंत्री माननीय रेखा आर्या  ने किया विक्टोरिया प्रीमियर लीग 2024 का उद्घाटन

अल्मोड़ा, 01 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने हेमवंती नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम में विक्टोरिया प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विक्टोरिया क्रिकेट क्लब के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

मंत्री रेखा आर्या ने टूर्नामेंट की ट्रॉफी का अनावरण करते हुए खिलाड़ियों और आयोजकों को शुभकामनाएं दीं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार और खेल विभाग प्रदेश के खिलाड़ियों के विकास और उन्हें बेहतर सुविधाएं देने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड उन चुनिंदा राज्यों में से एक है, जो खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के साथ-साथ राज्य सेवाओं में 4% आरक्षण भी प्रदान करता है।

मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने खेल विश्वविद्यालय की मंजूरी दे दी है, जिससे उच्च शिक्षा के लिए खिलाड़ियों को अन्य राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। यह विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध कराएगा और उत्तराखंड को भविष्य में खिलाड़ियों का हब बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

कार्यक्रम के दौरान, खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को हिमालय बचाने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल, विक्टोरिया क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार, कोच लियाकत अलीखान, और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / प्रमोद चंद्र जोशी

Most Popular

To Top