WORLD

इजराइली सैनिकों को गाजा की सुरंग से अमेरिकी नागरिक समेत 6 बंधकों के शव मिले

जिन बंधकों के शव मिले

तेल अवीव, 1 सितंबर (Udaipur Kiran) । इजराइली सुरक्षा बलों ने रविवार को गाजा शहर रफाह की एक सुरंग से छह बंधकों के शव बरामद किए हैं। इन्हें बीते साल 7 अक्टूबर को इजराइल पर हुए आतंकी हमले के दौरान बंधक बनाया था।

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के अनुसार गाजा की एक सुरंग से 6 बंधकों के शव बरामद किए गए हैं। इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि गाजा से बरामद शव 7 अक्टूबर को बंधक बनाए गए लोगों के हैं। इजरायली रक्षा बल आईडीएफ और शिन बेट के मुताबिक हमास ने कैद के दौरान इन छह बंधकों की हत्या की थी।

बताया जा रहा है कि सभी शव शनिवार को ही मिल गए थे लेकिन इनकी पहचान में समय लग गया। जिन 6 बधकों के शवों मिले हैं उनमें 3 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। मृतकों की पहचान हेरश गोल्डबर्ग पोलिन (23), एडेन यरुशलमी (24), कार्मेल गाट (39), अलमोग सरुसी (26), एलेक्स लुबनोव (32) और ओरी डानिनो (25) के रूप में हुई है। अमेरिका नागरिक गोल्डबर्ग पोलीन का शव भी इनमें शामिल है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसकी पुष्टि की है कि गाजा के सुरंग में मिले शवों में हर्श गोल्डबर्ग पोलिन का शव भी शामिल है। बाइडेन ने एक बयान में कहा, आज सुबह, रफाह शहर के नीचे एक सुरंग में इजरायली बलों ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए छह लोगों के शव बरामद किए। हमने अब पुष्टि कर ली है कि बंधकों में से एक अमेरिकी नागरिक, हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने दक्षिणी इजराइल में हमला कर करीब 1200 लोगों को मार कर 251 लोगों को बंधक बना लिया था। जिसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू कर दिया जो अबतक जारी है। गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि इजरायली हमलों में मृतकों (फिलिस्तीनी) की संख्या 40,691 तक पहुंच गई है।

—————

(Udaipur Kiran) पाश

Most Popular

To Top