Uttrakhand

शहीद देवेंद्र सिंह राणा मार्ग पर भ्रष्टाचार का साया : निर्माण कार्य अधूरा, जनता परेशान

गुप्तकाशी, 01 सितंबर (Udaipur Kiran) । विकासखंड अगस्तमुनि के अन्तर्गत आने वाले ग्राम तिनसोली के मोटर मार्ग का निर्माण कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2020-2021 में पूरा किया जाना था, लेकिन आज भी यह सड़क अधूरी पड़ी हुई है। इस मार्ग पर कटिंग के बाद से ही कुछ दूरी तक पीसी का कार्य किया गया है, लेकिन इसके बाद ठेकेदारों और अधिकारियों

की लापरवाही के चलते काम अधूरा छाेड़ दिया गया है।

सड़क का नामकरण कुपवाड़ा,जम्मू-कश्मीर के शहीद देवेंद्र सिंह राणा के नाम पर किया गया है, लेकिन वर्तमान में इसकी हालत दयनीय है। आए दिन इस मार्ग पर भारी और छोटे वाहनों को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

स्थानीय लाेगाें का आराेप है कि संबंधित अधिकारियाें और ठेकेदाराें ने सरकारी धन का दुरुपयाेग किया है। कटिंग के समय पर डंपिंग जाेन के लिए भूमि का आवंटन उन लाेगाें के नाम पर किया गया था, जिनकी मृत्यु एक या दो साल पहले हो चुकी थी। इसके अलावा, वन पंचायती भूमि पर डंपिंग जोन बनाने से सैकड़ों पेड़ नष्ट हाे गए हैं। वन पंचायत सरपंच ओम प्रकाश केदारखंडी ने इस मुद्दे पर जिला वन प्रभाग रुद्रप्रयाग और उप जिला मजिस्ट्रेट बसुकेदार जखोली को शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन जांच के नाम पर औपचारिकता निभाई गयी है।

इस सड़क की दुर्दशा का खामियाजा स्थानीय लाेगाें काे भुगतना पड़ रहा है, खासकर गर्भवती महिलाओं को समय पर अस्पताल ले जाना मुश्किल हाे गया है। जनता ने सरकार से इस समस्या का समाधान करने की मांग की है।

(Udaipur Kiran) / बिपिन

Most Popular

To Top