Madhya Pradesh

मुरैनाः जीजा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक ने थाने में फांसी लगाकर की आत्महत्या

मुरैना : हत्‍या के आरोपित ने थाने में फांसी लगाकर किया सुसाइड, टीआई समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

मुरैना/भोपाल, 1 सितम्‍बर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के मुरैना में पुलिस द्वारा जीजा की हत्या आरोप में गिरफ्तार एक युवक ने रविवार सुबह सिविल लाइन थाने में आत्महत्या कर ली। उसने लॉकअप में अपने गमछे का फंदा बनाया और खिड़की की ग्रिल में फंसाकर फांसी लगा ली। सूचना मिलते ही एसपी समीर सौरभ मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच के निर्देश दिए। जानकारी मिलने के बाद जिला न्यायालय के मजिस्ट्रेट भी जांच के लिए पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार, दिसंबर 2023 में सवितापुरा नहर के पास एक युवक का शव मिला था, जिसकी पहचान अशोक जाटव के रूप में हुई थी। सिविल लाइन थाना पुलिस शनिवार रात करीब 10 बजे बालकृष्ण जाटव उर्फ सनी (31) पुत्र काशीराम जाटव को हत्या के आरोप में गिरफ्तार करके लाई थी। अशोक रिश्ते में बालकृष्ण का जीजा लगता था। पुलिस को शक था कि सनी जाटव ने ही उसकी हत्या की है। इसलिए उसे गंगा मालनपुर से पूछताछ के लिए हिरासत में लाया गया था, लेकिन रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बालकृष्ण जाटव ने हवालात में अपने गमछे की रस्सी बनाकर उससे फांसी लगा ली। जैसे ही पुलिस कर्मियों ने उसे फांसी पर लटका देखा, वैसे ही थाने में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना तुरंत महकमे के वरिष्ठ अफसरों को दी गई। सूचना मिलते ही एसपी सहित अन्य अफसर सिविल लाइन थाने पहुंच गए। साथ ही जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे हैं। मौके पर तहसीलदार और एडीएम के अलावा फोरेंसिक की टीम भी जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि बालकृष्ण जाटव लक्ष्मणपुर जलालपुर वार्ड क्रमांक 63 ग्वालियर का रहने वाला था। यहां मुरैना में अपनी मामी के यहां अंबेडकर नगर जौरा रोड पर रहता था। यहां मजदूरी करता था। उसके परिजनों का आरोप है कि उसे पुलिस चार दिन पहले लेकर आई थी। उसकी मौत कैसे हो गई, इसका पुलिस ने सही-सही खुलासा नहीं किया है।

इस संबंध में मुरैना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके खिलाफ चार से पांच केस अलग-अलग थानों में दर्ज थे। शुरुआती जांच में गमछे से फांसी लगाया जाना पाया गया है।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top