Madhya Pradesh

रायसेनः कलेक्टर ने ग्राम तिनघरा पहुंचकर उल्टी दस्त से पीड़ित ग्रामीणों के घर घर जाकर किया संवाद

रायसेनः कलेक्टर ने ग्राम तिनघरा पहुंचकर उल्टी दस्त से पीड़ित ग्रामीणों के घर घर जाकर किया संवाद

रायसेन. 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । कलेक्टर अरविंद दुबे ने शनिवार को सिलवानी तहसील के ग्राम तिनघरा का निरीक्षण किया। गत दिवस तिनघरा ग्राम में मौसमी बीमारी के कारण कुछ ग्रामीण उल्टी दस्त से बीमार हो गए थे। जिसकी सूचना मिलते ही कलेक्टर दुबे द्वारा तत्काल तिनघरा में मेडिकल टीम भेजी गई थी, जिनके द्वारा ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार प्रारंभ किया गया। मेडिकल टीम 24 घंटे ग्राम में ही मौजूद है तथा शासकीय शाला भवन में कैंप बनाया गया है।

शनिवार को तिनघरा के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर दुबे ने स्वयं ग्राम में घर–घर जाकर सर्वे करते हुए ग्रामीणों से चर्चा कर जानकारी ली। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को ग्राम में स्थित पेयजल स्त्रोंतो से सप्लाई बंद करते हुए ग्रामीणों को टैंकरों से पेयजल वितरण कराने के निर्देश दिए। साथ ही राशन वितरण के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने शासकीय प्राथमिक शाला भवन में बनाए गए मेडिकल कैंप का भी निरीक्षण कर चिकित्सकों से उपचार के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर दुबे ने बताया कि तिनघरा में मौसमी बीमारी के कारण ग्रामीण उल्टी दस्त से पीड़ित हैं, यह कोई महामारी नहीं है। ग्राम में पेयजल स्त्रोतों के आसपास साफ सफाई कराई जा रही है। ग्रामीणों को भी अपने घरों तथा आसपास स्वच्छता बनाए रखने, भोजन तथा पेयजल को ढककर रखने, अच्छी तरह हाथ धोने के बाद ही भोजन करने की समझाइश दी जा रही है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top