Jammu & Kashmir

एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी में आकर्षक एआई व्याख्यान से एनसीसी कैडेट्स को ज्ञान मिला

एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी में आकर्षक एआई व्याख्यान से एनसीसी कैडेट्स को ज्ञान मिला

जम्मू, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । शनिवार को नगरोटा में एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर एक आकर्षक व्याख्यान और इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया। आईआईटी जम्मू के तीन असाधारण छात्रों- आदित्य ठक्कर, आरव जैन और लालक यादव द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ने 490 एनसीसी कैडेट्स के दर्शकों को ज्ञान और प्रेरणा दी।

तीनों द्वारा सोच-समझकर तैयार किए गए इस सत्र में एआई की गतिशील दुनिया, जिसमें इसके अनुप्रयोग, निहितार्थ और विभिन्न क्षेत्रों में परिवर्तनकारी क्षमता शामिल है की खोज की गई। व्याख्यान में आकर्षक चर्चाएँ, इंटरैक्टिव प्रदर्शन और वास्तविक दुनिया के उदाहरण शामिल थे जो युवा कैडेट्स की विविध रुचियों और पृष्ठभूमि के अनुरूप एआई तकनीक का व्यापक अवलोकन प्रदान करते थे।

आरव जैन ने इस अनुभव के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि हमें एनसीसी कैडेट्स के युवा दिमागों के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए अपने जुनून को साझा करने का अवसर मिला। उनका उत्साह और जिज्ञासा देखना प्रेरणादायक था। लालक यादव और आदित्य ठक्कर ने भी इसी भावना को दोहराया और कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे सत्र ने कैडेट्स के बीच एआई में स्थायी रुचि जगाई है। ऐसे गतिशील और जिज्ञासु समूह के साथ जुड़ना सम्मान की बात थी

यह कार्यक्रम तकनीकी साक्षरता को बढ़ावा देने और भविष्य के नवोन्मेषकों को प्रेरित करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस ज्ञानवर्धक सत्र ने न केवल कैडेट्स की एआई के बारे में समझ को व्यापक बनाया बल्कि इसकी विशाल संभावनाओं के बारे में जिज्ञासा भी जगाई जिससे प्रौद्योगिकी में अगली पीढ़ी के नेताओं के लिए मार्ग प्रशस्त हुआ।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top